राहुल गांधी बोले, देश की नींव कमजोर करने वाले हैं नए कृषि कानून, प्रधानमंत्री पुनर्विचार करें

Spread the love

रायपुर, एजेंसी । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को नए षि कानूनों को किसानों, मजदूरों और देश की नींव कमजोर करने वाला बताया है। साथ ही राहुल ने भरोसा जताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन नए कानूनों पर पुनर्विचार करेंगे। राहुल गांधी रविवार को राजधानी रायपुर स्थित मुख्यमंत्री निवास में राज्योत्सव कार्यक्रम को वीडियो लिंक के माध्यम से संबोधित कर रहे थे।
राज्योत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने जनता को बधाई दी और कहा कि यह मुश्किल समय है। देश में कोविड महामारी तेजी से फैल रही है, ऐसे समय में जो कमजोर लोग होते हैं, उन्हें सबसे ज्यादा कठिनाई होती है। किसान, मजदूर, छोटे दुकानदार, हमारी माताएं, बहनें और युवाओं को सबसे ज्यादा कठिनाई होती है।
किसान देश की नींव हैं
राहुल ने कहा, देश में किसान की हालत के बारे में सभी को जानकारी है। किसानों की आत्महत्या की खबरें मिलती रहती हैं। एक तरह से देश ने स्वीकार कर लिया है कि किसान आत्महत्या करते हैं, लेकिन हमें स्वीकार नहीं करना है। हमें किसान, मजदूर, छोटे दुकानदारों की रक्षा करनी चाहिए। उनके साथ मिलकर खड़ा होना चाहिए क्योंकि किसान और मजदूर इस देश की नींव हैं। अगर वह कमजोर होंगे, तब यह नींव कमजोर होगी। यदि हम उनकी रक्षा करते हैं, तब ही देश मजबूत होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!