उत्तराखंड

संक्रमित की सूचना न देने पर लाल पैथ लैब के 3 कलेक्शन सेंटरों का रजिस्ट्रेटशन निरस्त

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। कोरोना संक्रमित की सूचना जिला स्वास्थ्य विभाग को नहीं देना एक लैब को भारी पड़ गया। विभाग ने लैब के रुद्रपुर स्थित तीन कलेक्शन सेंटरों के पंजीकरण तत्काल रद्द कर दिये। तीनों कलेक्शन सेंटरों को नोटिस भेज जवाब भी मांगा गया है। जवाब नहीं मिलने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जायेगा।
जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोनाकाल में निजी लैबों को भी सैंपलिंग और जांच के अधिकार दिये गये थे। रुद्रपुर में ड़ लाल पैथ लैब अपने तीन कलेक्शन सेंटरों के जरिये यह काम कर रहा है। बताया जा रहा है कि 27 नवंबर यानी शनिवार को लैब के तीनों कलेक्शन सेंटरों में 19 लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिये लिये गये। इनमें से किच्छा का एक युवक कोरोना पजिटिव निकला। लैब की ओर से इसकी जानकारी जिला स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूम या एसीएमओ और कोरोना सर्विलांस अधिकारी ड़ अविनाश खन्ना को को नहीं दी गयी। वहीं, लैब ने अपने अनलाइन पोर्टल पर इसकी जानकारी डाली हुयी थी। सोमवार को विभागीय अधिकारियों ने निजी लैबों के आंकड़ों का मिलान किया, तब यह लापरवाही सामने आयी।
एसीएमओ ड़ खन्ना ने बताया कि लैब के तीनों कलेक्शन का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया गया है। तीनों की लगइन आईडी निरस्त करवाये गये हैं। इससे लैब अगली कार्रवाई तक कोई जांच नहीं कर सकेगी। बताया कि अगर लैब की ओर से एक सप्ताह में स्पष्ट जवाब नहीं मिला तो मुकदमा दर्ज कराया जायेगा। ड़ खन्ना ने बताया कि संक्रमित युवक के परिजनों और उसके संपर्क में आये अन्य लोगों के भी सैंपल लिये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!