कोटद्वार-पौड़ी

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे परियोजना : भूमि अधिग्रहण के मामले जल्द हों निस्तारित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-आयुक्त गढ़वाल मंडल सुशील कुमार ने जिलाधिकारियों को दिए निर्देश दिए
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : आयुक्त गढ़वाल मंडल सुशील कुमार ने गुरुवार को अपने कैंप कार्यालय पौड़ी में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे परियोजना की कार्य प्रगति एवं लंबित मामले को लेकर संबंधित जिलाधिकारी एवं रेलवे परियोजना के आला अधिकारियों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदंडे एवं रेलवे परियोजना के अधिकारी बैठक कक्ष में उपस्थित रहे। जबकि रुद्रप्रयाग, टिहरी एवं चमोली जनपद के जिलाधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक में प्रतिभाग किया।
आयुक्त गढ़वाल मंडल ने क्रमवार जनपद के रेलवे परियोजना से संबंधित कार्यों की जानकारी लेते हुए लंबित कार्यों को त्वरित निस्तारण के करने के दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित जिलाधिकारियों को भूमि अधिग्रहण के लंबित मामले को जल्द से जल्द निस्तारण करने के निर्देश दिए। जबकि रेलवे परियोजना के माध्यम से प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहे विकास कार्यों को गुणवत्ता के साथ प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करते हुए, ग्रामीण क्षेत्रों में मानक के अनुरूप सुगम सुविधा उपलब्ध कराने के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने जनपद पौड़ी के प्रभावित गांव के काश्तकारों को अधिग्रहित भूमि की मुआवजा को लारा कोर्ट के अनुसार बढ़ाई हुई धनराशि के अनुसार तत्काल वितरण करने को कहा। जिसके लिए उन्होंने उपजिलाधिकारी पौड़ी को शीघ्र मुआवजा वितरण करने के निर्देश दिए। साथ ही गढ़वाल आयुक्त ने भूमि अधिग्रहण आदि अन्य तरह के मामलों को शीघ्र निस्तारण हेतु जिला प्रशासन को रेलवे परियोजना के आला अधिकारियों के साथ संयुक्त टीम बनाकर निरीक्षण के निर्देश दिए। टीम को निर्देशित किया कि मौके पर पहुंच कर कार्रवाई करते हुए लंबित मामलो को जल्द निस्तारण करेंगे। ताकि समय पर प्रभावित लोगों को लाभ मिल सके।
बैठक में जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग मनोज गोयल, जिलाधिकारी टिहरी ईवा आशीष श्रीवास्तव, जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना, अपर आयुक्त नरेंद्र सिंह, क्वीरियाल, उप जिलाधिकारी पौड़ी आकाश जोशी, मुख्य परियोजना प्रबंधक हिमांशु बडोनी, एजीएम विजय डंगवाल, सीनियर मैनेजर ओपी मालगुडी, विजय बिष्ट सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!