रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की श्हत्घ्या की नाकाम कोशिश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मॉस्को, एजेंसी। करीब छह माह से जारी रूस-यूक्रेन युद्घ के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की लिमोजिन कार पर हमला किया गया। समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, जनरल एसवीआर की रिपोर्ट में बताया गया कि लिमोजिन कार के बायें पहिये से जोरदार धमाके की आवाज आई और पहिये से काफी धुआं भी निकला।
धमाके से थोड़ी देर पहले सुरक्षा दस्ते की पहली कार को एक एंबुलेंस ने रोक दिया और फिर अगले ही पल पुतिन की कार से जोरदार आवाज सुनाई पड़ी। गनीमत रही कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन को कोई चोट नहीं आई है। हमले की जगह के बारे में जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है।
रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी राष्ट्रपति भारी सुरक्षाबलों के बीच अपने आधिकारिक आवास जा रहे थे। गौरतलब है कि जैसे ही धमाके की आवाज सुनी गई, सुरक्षाबलों ने तुरंत राष्ट्रपति पुतिन की कार को घेर लिया। धमाके के बाद पुतिन को सुरक्षित आधिकारिक आवास पर पहुंचा दिया गया। बता दें कि इस खबर की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।
जनरल एसवीआर की रिपोर्ट के अनुसार, इस धमाके के बाद राष्ट्रपति पुतिन के अंगरक्षक (सेवा) के प्रमुख और कई अन्य लोगों को निलंबित कर दिया गया है। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन के आवाजाही के बारे में सिर्फ कुछ खास लोगों को ही मालूम था। इन लोगों में सुरक्षाकर्मी और कुछ आधिकारी भी शामिल थे। इस धमाके के बाद तीन लोग घटनास्थल से गायब हो गए।
वहीं दूसरी ओर कुछ दिनों पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की भी एक हादसे का शिकार हो गए थे। जेलेंस्की की कार की टक्कर हो गई थी। जेलेंस्की के प्रवक्ताैमतीपप छलालवितवअ ने फेसबुक पर एक पोस्ट में बताया कि राष्ट्रपति की कार की एक बाइक से टक्कर हो गई है। मीडिया पोर्टल के मुताबिक, हादसे के बाद डाक्टर ने जांच की और बताया कि राष्ट्रपति गंभीर रूप से घायल नहीं है। जेलेंस्की के साथ आए डक्टरों ने कार चालक को भी चिकित्सा सहायता दी और उन्हें एंबुलेंस में भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!