सड़क दुर्घटना में विद्युत विभाग के लाइनमैन की मौत, कार की टक्कर से स्कूटी सवार घायल, कार चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। विकासखंड रिखणीखाल क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में विभाग विभाग के एक लाइनमैन की मौत हो गई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों के सुर्पद कर दिया है। मृतक विद्युत विभाग में अस्थाई कर्मी के रूप में कार्य करता था। मामले में अभी पुलिस को तहरीर नहीं मिली है।
रिखणीखाल थाना प्रभारी प्रमोद शाह ने बताया कि रविवार दोपहर को सूचना मिली कि देवियोखाल में एक सड़क दुर्घटना हो गई है। सूचना पर वह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। आपातकालीन सेवा वाहन 108 की मदद से घायल 29 वर्षीय जितेन्द्र सिंह पुत्र महिपार्ल ंसह निवासी ग्राम मुछेल पोस्ट ऑफिस कोटडीसैंण थाना रिखणीखाल को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रिखणीखाल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान देर सांय जितेन्द्र की मौत हो गई। थाना प्रभारी प्रमोद शाह ने बताया कि जितेन्द्र सिंह विद्युत विभाग में अस्थायी कर्मी के रूप में कार्य करता है। गत रविवार को दोपहर 12 बजे करीब वह अपनी स्कूटी से देवियोखाल से पावर हाऊस के लिए जा रहा था। इस दौरान रिखणीखाल की ओर से उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बस कोटद्वार की ओर जा रही थी। देवियोखाल के पास स्कूटी और बस अचानक एक-दूसरे के सामने आ जाने के कारण स्कूटी चालक जितेन्द्र सिंह ने स्कूटी से छंलाग लगा दी और स्कूटी की रोडवेज बस के साथ टक्कर हो गई। दुर्घटना में स्कूटी चालक जितेन्द्र के माथे पर गुम चोट व दाहिनी आंख के ऊपर चोट व दोनों हाथ व पैर पर तीन-चार जगह रगड की चोट के निशान आये थे। जितेन्द्र सिंह को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रिखणीखाल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। थाना प्रभारी प्रमोद शाह ने बताया कि मृतक के शव का पंचायतनामा भरकर तथा पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों के सुर्पद कर दिया है। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों की ओर से अभी तक तहरीर दर्ज नहीं कराई गई है। तहरीर आने के बाद ही वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

कार की टक्कर से स्कूटी सवार घायल, कार चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज
कोटद्वार। बीती रविवार रात को किशनपुरी के पास एक तेज रफ्तार कार ने स्कूटी को टक्कर मार दी। दुर्घटना में स्कूटी में सवार व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल हो यहां राजकीय बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने व्यक्ति की गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रैफर कर दिया। उधर, कोटद्वार पुलिस ने पीड़ित के परिजनों की तहरीर के आधार पर अज्ञात कार चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रदीप नेगी ने बताया कि हूल्दूखाता तल्ला निवासी आयुष नेगी पुत्र चन्द्रपाल सिंह नेगी ने कोतवाली में सोमवार को कोतवाली में तहरीर दर्ज कराते हुए कहा कि बीती रविवार को वह अपने पिता के साथ कोटद्वार में शादी समारोह में शामिल होकर स्कूटी से वापस घर जा रहे थे। इसी दौरान किशनपुरी की ओर से आ रही तेज रफ्तार कार ने स्कूटी को टक्कर मार दी और वह भाग गया। दुघर्टना में उनके पिता चन्द्रपाल सिंह नेगी गंभीर रूप से घायल हो गये। आयुष नेगी ने बताया कि वह अपने पिता को राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए देहरादून हायर सेंटर रैफर कर दिया। एसएसआई प्रदीप नेगी ने बताया कि आयुष नेगी की तहरीर के आधार पर अज्ञात कार चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दुघर्टना में आयुष नेगी को भी चोटें आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!