Uncategorized

सल्ट भाजपा प्रत्याशी ने निर्वाचन आयोग से की जालसाजी: मोर्चा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। जनसंघर्ष मोर्चा अध्यक्ष एवं जी0एम0वी0एन0 के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि सल्ट विधानसभा सीट के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी महेश जीना ने अपने नामांकन पत्र के साथ संलग्न 2 अलग-अलग शपथ-पत्रों में झूठे तथ्यों का उल्लेख कर निर्वाचन आयोग व जनता की आँख में धूल झोंकने का काम किया है।
यहां आयोजित एक पत्रकार वार्ता में श्री नेगी ने कहा कि उक्त प्रत्याशी ने अपने नामांकन पत्र में मात्र एक्मे प्रा0लि0 कम्पनी का उल्लेख कर उसकी सम्पत्ति मात्र एक लाख दर्शायी है, जबकि उक्त कम्पनी का वास्तविक नाम एक्मे एक्सीलेंट मैनेजमेंट प्रा0लि0 है तथा इस कम्पनी की कई करोड़ों की लेनदारी व देनदारी है। इसी प्रकार इनके द्वारा बेतालेश्वर एसोसिएट प्रा0लि0 का उल्लेख न कर बेतालेश्वर स्टोन दर्शाया गया है तथा इस कम्पनी की देनदारी-लेनदारी भी करोड़ों रूपये में है, लेकिन मात्र लगभग 2.00 लाख दर्शायी गयी है तथा कई अन्य कम्पनियों की भी यही स्थिति है। यहॉं हैरानी की बात यह है कि कम्पनी का लेखा-जोखा मात्र 1-2 लाख दर्शाया गया है, जबकि 1-2 लाख में तो पान के खोखे का ढाँचा भी ठीक प्रकार से नहीं बनता। मोर्चा को उक्त शपथ-पत्रों के मामले में किसी बड़ी साजिश की बू आ रही है।
नेगी ने कहा कि इनके द्वारा दिये गये शपथ-पत्र में इनकी धर्मपत्नी अंजू जीना के बैंक खाते व इनकी 2-3 कम्पनियॉं, जिनकी ये मालिक व साझेदार हैं, (जैसा कि सूत्रों से ज्ञात हुआ है) का भी कोई उल्लेख शपथ-पत्र में नहीं है और न ही इनकी जमा पूँजी का कोई हिसाब है, जबकि इनके पास पैन नम्बर है तथा इनके द्वारा आयकर दाखिल किया जाता है। ये कृत्य एक प्रकार से गैर-कानूनी है। नेगी ने कहा कि इनके द्वारा निर्वाचन आयोग को सौंपे गये एक शपथ-पत्र में 500 ग्राम सोना व 500 ग्राम चॉंदी का कुल मूल्य 2.25 लाख दर्शाया गया है तथा दूसरे शपथ-पत्र में इतने ही वजनी सोने व चॉंदी का मूल्य 22.80 लाख दर्शाया गया है। सही मायने में अगर बात की जाये तो ये शपथ-पत्र झूठ का पुलिंदा है।नेगी ने कहा कि जो व्यक्ति नामांकन पत्र में ही इतना बड़ा झूठ आयोग के समक्ष बोल सकता है वो व्यक्ति जनता से कितना झूठ बोलता होगा।मोर्चा उक्त झूठे शपथ-पत्र व इनकी सम्पत्तियों के फर्जीवाड़े के मामले में नामांकनध्चुनाव निरस्त कराने को लेकर निर्वाचन आयोग का दरवाजा खटखटायेगा, अगर जरूरत पड़ी तो न्यायालय की शरण भी ली जायेगी। पत्रकार वार्ता में:- दिलबाग सिंह, अनिल कुकरेती, नारायण सिंह चैहान, वीरेंद्र सिंह आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!