देश-विदेश

संजय राउत का मां को पत्ररू मुझ पर शिव सेना को धोखा देने का डाला गया था दबाव, नहीं मानने पर जेल में डाल दिया गया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुंबई, एजेंसी। मनी लन्ड्रिंग के आरोपों में जेल में बंद शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया है कि उन पर अपनी पार्टी को धोखा देने का दबाव था, और इसे नहीं मानने के कारण उन्हें जेल में बंद कर दिया। अपनी गिरफ्तारी के एक हफ्ते बाद 8 अगस्त को अपनी मां को लिखे एक पत्र में राउत ने कहा कि शिवसेना अध्यक्ष उद्घव ठाकरे और शिव सैनिक उनके अपने बच्चों की तरह हैं और जब तक वह जेल में रहेंगे, वे उनकी देखभाल करेंगे। राउत ने आरोप लगाया कि हर कोई जानता है कि उसे झूठे और फर्जी आरोपों के तहत फंसाया गया है और बंदूक की नोक पर उससे बयान लिए जाते रहे।
राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 1 अगस्त को मुंबई में पात्रा चल के पुनर्विकास में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है। ईडी की जांच उपनगरीय गोरेगांव में चल या घरों के पुनर्विकास से संबंधित 1,034 करोड़ रुपये की कथित वित्तीय अनियमितताओं और कथित रूप से उनकी पत्नी और सहयोगियों से संबंधित वित्तीय लेनदेन से संबंधित है। शिवसेना के मुखपत्र श्सामनाश् के कार्यकारी संपादक राउत ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों लोकमान्य तिलक और विनायक दोमादार सावरकर को समान व्यवहार का सामना करना पड़ा था।
आपकी तरह शिवसेना भी मेरी मां है। मुझ पर अपनी मां (पार्टी) को धोखा देने का दबाव था। सरकार के खिलाफ न बोलने की धमकी दी गई थी क्योंकि यह महंगा साबित होगा। मैंने खतरे पर ध्यान नहीं दिया, इसलिए मैं आपसे दूर हूं। इस पत्र को उन्होंने बुधवार को ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि उद्घव ठाकरे, जो शिवसेना के एक धड़े का नेतृत्व करते हैं, उनके प्रिय मित्र और नेता हैं। शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे का सामना करना मुश्किल होगा यदि उन्होंने उद्घव का साथ उनके कठिन समय में छोड़ दिया।
राउत ने अपनी मां को यह भी आश्वासन दिया कि वह निश्चित रूप से जेल से बाहर होंगे क्योंकि महाराष्ट्र की आत्मा है और देश को नहीं मारा जा सकता है। ईडी द्वारा राउत की गिरफ्तारी के समय उनकी मां ने उन्हें गले लगाया था और जब उन्हें ले जाया जा रहा था तब वे रोने लगे थे। सितंबर और अक्टूबर में आयोजित दो अलग-अलग रैलियों में उद्घव ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट ने राउत के नाम के साथ एक कुर्सी खाली रखी थी, ताकि यह संदेश दिया जा सके कि पार्टी उनका कितना समर्थन करती है। उद्घव और उनकी पत्नी रश्मि राउत के परिवार के पास अलग-अलग अंतराल पर उनका समर्थन दिखाने के लिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!