उत्तराखंड

केंद्र को भेजा हुड्डी नदी की बाढ़ से बचाव को चुगान का प्रस्ताव रू गहतोड़ी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। वन विकास निगम के अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी ने कहा कि हुड्डी नदी हर साल बरसात में बनबसा और उससे लगे खटीमा विधानसभा क्षेत्र में तबाही मचाती है। बनबसा में हुड्डी और खटीमा में जगबुड़ा नदी के नाम से जाने जानी वाली यह नदी मेलाघाट से लेकर खटीमा वन रेंज को नुकसान पहुंचा रही है। इस नदी से चुगान का प्रस्ताव मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्र सरकार को भेज दिया है। इस पर मुख्यमंत्री स्वयं ध्यान दे रहे हैं। रविवार को खटीमा पहुंचे गहतोड़ी ने अमाऊं में वरिष्ठ व्यवसायी नीरज अग्रवाल के आवास पर पत्रकार वार्ता की। कहा कि खटीमा में जगबुड़ा, कामन, थनारा नदी और गोरखा, सनिया नाले उफान में आने के बाद गांव में तबाही मचाते हैं। यह नदी-नाले षि भूमि भी लील रहे हैं। सिल्ट जमा होने के कारण यहां से पानी ओवरफ्लो होकर गांव का रुख करता है। दूसरी तरफ नदी-नालों में हो रहे अवैध खनन से सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है। इन नदी-नालों में भी चुगान के सवाल पर गहतोड़ी ने कहा कि इस संबंध में वह सीएम धामी से वार्ता करेंगे।
गहतोड़ी ने कहा कि चम्पावत विधानसभा में सीएम धामी की जीत के बाद विकास कार्यों का पिटारा खुल चुका है। रोजगार के लिए चम्पावत में सिडकुल खुलने की तैयारी शुरू हो रही है। चम्पावत जनपद ऐतिहासिक और सांस्तिक, धार्मिक स्थलों के रूप में आने वाले समय में देश में नई पहचान बनाएगा। गहतोड़ी ने कहा कि सीएम धामी ने टनकपुर के साथ ही खटीमा विधानसभा पर भी ध्यान देने की बात कही है। वह यहां भी अपना कार्यालय शीघ्र खोलेंगे। मुख्यमंत्री धामी के लिए खटीमा विधानसभा आज भी महत्वपूर्ण है।
चम्पावत-राज्य के विकास को सीट छोड़ी
खटीमा। मुख्यमंत्री धामी के लिए चम्पावत सीट छोड़ने के सवाल पर गहतोड़ी ने कहा कि राज्य के विकास का सपना जो मैंने देखा उसे पूरा करने में मुख्यमंत्री धामी ही सक्षम हैं। धामी के छह माह के कार्यकाल का ही नतीजा था कि भाजपा आज दोबारा सत्ता में है। कहा कि वह खटीमा और चम्पावत की जनता का आभार व्यक्त करते हैं कि उन्होंने धामी जैसा सीएम इस प्रदेश को दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!