देश-विदेश

शशि थरूर ने कहा- कांग्रेस ने देश को अच्छी तरह से चलाया, पार्टी में बदलाव की जरूरत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार और सांसर शशि थरूर ने रविवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश को अच्छी तरह से चलाया है। पार्टी के पास अनुभवी लोग हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी को 2024 के चुनाव के बाद विपक्ष का हिस्सा बनने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने देश को अच्छी तरह से चलाया है, हमारे पास अनुभवी लोग हैं।श्
थरूर ने आगे कहा कि हमें मतदाताओं के भरोसे को फिर से जीतने के लिए अपनी ताकत दिखाने की जरूरत है। उन्होंने कहा,हम मतदाताओं को दिखाना चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी कामयाब है। पीछली लोकसभा के चुनावों में हमें सिर्फ 19 प्रतिशत ही वोट मिले थे। हमें उन वोटर्स को अपने साथ लाना है, जो पिछले दो चुनावों से हमारे साथ नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी को इसके लिए आकर्षक और आत्मविश्वास होने की जरूरत है ताकि मतदाता हमें अपना विश्वास दे सकें।
अध्यक्ष पद के उम्मीदवार थरूर ने कहा कि हमारी पार्टी को बदलाव की जरूरत है और मुझे लगता है कि मैं ही पार्टी में बदलाव ला सकता हूं। थरूर ने इस दौरान केंद्र पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, श्भाजपा को विपक्ष का हिस्सा बनने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए क्योंकि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद उन्हें वहीं बैठना होगा।
कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवारा शशि थरूर को कांग्रेस नेताओं का जोरदार समर्थन मिल रहा है। पार्टी के नेता और सांसद कार्ति चितंबरम ने शनिवार को थरूर को अपना समर्थन दिया। उन्होंने अपना समर्थन देते हुए कहा कि पार्टी में सुधार लाने वाले लोगों की तत्काल जरूरत है। मालूम हो कि कार्ति चितंबर से पहले भी पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने थरूर को अपना समर्थन दे चुके हैं।
पार्टी के शीर्ष पद के लिए थरूर कर्नाटक के दिग्गज कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से भिडेंगे। कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए 17 अक्टूबर को मतदान होगा, जबकि इसके परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। मालूम हो कि लगभग 24 सालों के बाद यह पहली बार होगा, जब कोई गैर-गांधी पार्टी के शीर्ष पद पर काबिज होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!