उत्तराखंड

2लाख की नगदी के साथ एसओजी ने 3 सट्टेबाज पकड़े

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रपुर। एसओजी की टीम ने तीन सट्टेबाजों को गिरफ्तार कर दो लाख रुपये की नगदी सहित लैपटप, कई मोबाइल के अलावा एक काले रंग की स्कोर्पियो भी बरामद की है। पुलिस को मोबाइल फोन में दो करोड़ रुपये की लेनदेन के सबूत भी मिले हैं और सट्टा किंग सहित कई लोगों के नाम भी सामने आए हैं। सट्टाबाजों ने अलग-अलग विधानसभाओं में सट्टा लगाना शुरू किया था।
मंगलवार मामले को खुलासा करते हुए एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने बताया कि सोमवार की रात सूचना मिलते ही एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट ने टीम के साथ पत्थरचट्टा में दबिश दी। यहां शांतिपुरी नंबर दो पंतनगर निवासी हरीश कोरंगा उर्फ जन, जवाहरनगर तिराहा पंतनगर निवासी आशीष देऊपा और गणेश सिंह काले रंग की स्कोर्पियो में बैठे थे और लैपटप के माध्यम से क्रिकेट व कुछ विधानसभा क्षेत्रों पर सट्टा खाईबाड़ी कर रहे थे। भागते की कोशिश करते हुए उन्हें पकड़ा।
एसएसपी ने बताया कि एसओजी ने आरोपियों के कब्जे से दो लाख रुपये की नगदी, तीन रजिस्ट्रर, छह मोबाइल, तीन वल पेन के अलावा दस्तावेज बरामद किए। मोबाइल फोन की जांच में दो करोड़ रुपये की लेनदेन के साबूत भी मिले हैं। वहीं जांच में हरिओम, मासाब, भुवनेश रुद्रपुर, डैला, रियाज किच्छा, मंजीत बरेली, राना टिटू ब्रदर, जावेद किच्छा, फौजी छोटू के अलावा विशाल त्रिपाठी उर्फ सोनू का नाम सामने आया है। जिसे सट्टा किंग के नाम से भी जाना जाता है। आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई सहित सट्टा कमाई की संपत्ति को भी सीज करने की कार्रवाई की जाएगी।
आरोपी कोरंगा ने सट्टा से कमाई करोड़ों की संपत्ति
एसओजी द्वारा पकड़े गए सट्टा खाईबाड़ी के आरोप के मुख्य आरोपी हरीश कोरंगा उर्फ जन ने सट्टा खाईबाड़ी में करोड़ों की संपत्ति अर्जित कर ली है। सट्टा किंग विशाल त्रिपाठी उर्फ ओशो का खास बुकी है। ओशो दुबई में बैठकर सट्टा धंधे को संचालित करता है। पकड़े गए आरोपी हरीश कोरंगा का नेपाल में एक कैशिनो भी है। ओशो गैंग का सक्रिय सदस्य भी है। इसके अलावा मिले साबूतों में यह भी पता चला है कि एक जनवरी से 22 जनवरी 2022 के मध्यम हरीश ने बिग बैस लीग क्रिकेट व अन्य सट्टे के लगभग दो करोड़ का लेनदेन भी हुआ है। ऐसे में पुलिस हरीश की संपत्ति की जानकारी जुटाने में जुट गई है। जिसको चिह्नित कर सीज करने की कार्रवाई कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!