बिग ब्रेकिंग

पंतनगर से मुंबई-दिल्ली-गोवा सहित कई प्रमुख शहरों के लिए उड़ान को हरी झंडी, स्पाइसजेट 8 अप्रैल से शुरू करेगी सेवा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

पंतनगर । उत्तराखंड का पंतनगर अब हवाई सेवा के मामले में ऊंची छलांग लगाने जा रहा है। यहां से भारत के कई प्रमुख केंद्रों के लिए स्पाइसजेट अपनी उड़ान 8 अप्रैल से शुरू कर रहा है। औद्योगिक क्षेत्र सिडकुल के साथ ही इस सेवा का पूरे कुमाऊं की जनता को मिलेगा। अब दिल्ली की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी।

बीते कई दिनों से स्पाइसजेट के उड़ान को लेकर पंतनगर एयरपोर्ट अथरिटी और स्पाइसजेट मैनेजमेंट के बीच सेफ्टी नर्म्स को लेकर चल रही कवायद नतीजे पर पहुंची है। अब स्पाइसजेट को दिल्ली – पंतनगर सहित कई बड़े महानगरोंध्शहरों को उड़ान भरने के लिए हरी झंडी मिल गई है। स्पाइसजेट ने अपने उड़ान में पंतनगर-मुंबई, पंतनगर-हैदराबाद, पंतनगर-बेंगलुरु, पंतनगर-गोवा, पंतनगर-वाराणसी, पंतनगर-खजुराहो के लिए अपनी उड़ान 8 अप्रैल से निर्धारित कर दी है। इसमें पंतनगर खजुराहो सप्ताह में शुक्रवार और रविवार को ही उड़ान भरेगी। बाकी सभी फ्लाइट प्रतिदिन उड़ान भरेंगे।

स्पाइसजेट मैनेजमेंट ने यात्रा में स्टूडेंट्स के लिए लगभग दस  प्रतिशत किराए में टूट दी है। इसका सबसे बड़ा फायदा एशिया स्तर की एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी जीबी पंत विश्वविद्यालय के छात्रों को होगी। इसके साथ ही कुमाऊं और अल्मोड़ा विश्वविद्यालय सहित कुमाऊं भर के छात्र-छात्राओं को भी मिलेगा इसका लाभ।

सभी उड़ानों का शेड्यूल स्पाइसजेट के अफिशल वेबसाइट पर देखी जा सकती है। सभी उड़ानों की बुकिंग अनलाइन शुरू हो चुकी है। आने वाले कुछ दिनों में और भी शहरो की फ्लाइटों में बढ़ोतरी की जा सकती है।

पंतनगर एयरपोर्ट के निदेशक राजीव पुनेठा ने बताया कि स्पाइसजेट के उड़ान के लिए एयरपोर्ट अथरिटी को परमिशन मिल चुकी है नई उड़ान के लिए एयरपोर्ट अथरिटी ने अपने सभी मानक पूर्ण कर लिए हैं। और जल्द सेवा का लाभ यात्रियों को मिलेगा।

वहीं, स्पाइसजेट (ैचपबमश्रमज) के सेल्स मैनेजर अतुल मोहन का कहना है कि स्पाइसजेट की 78 सीट वाली विमान सेवा 8 अप्रैल से शुरू हो रही है, जो कि छोटे विमानों में बाकी कंपनियों के अपेक्षा यह काफी सुविधाजनक सीटों वाला विमान है। इसमें यात्री एक अलग व बेहतरीन अनुभव करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!