देश-विदेश

सुशांत सिंह राजपूत केस: सीबीआई ने मुंबई पुलिस के 2 कर्मियों को समन किया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई ने मंगलवार को मुंबई पुलिस के 2 कर्मियों को समन किया है जिसमें भूषण बेलनेकर सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच अधिकारी और बांद्रा पुलिस स्टेशन के एक सब-इंस्पेक्टर शामिल हैं। वहीं सीबीआई ने आज सुशांत के फ्लैट में रहने वाले सिद्घार्थ पिठानी, रसोइये नीरज सिंह और घरेलू सहायक दीपक सावंत को मंगलवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया।
एक अधिकारी ने बताया कि पिठानी, नीरज और सावंत सांताक्रूज में कलिना स्थित डीआरडीओ के गेस्ट हाउस में पहुंचे, जहां मामले की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारी ठहरे हुए हैं। ये तीन व्यक्ति बांद्रा के मोंट ब्लांक अपार्टमेंट में स्थित राजपूत के घर में उस दिन मौजूद थे, जब 34 वर्षीय अभिनेता 14 जून को अपने कमरे में फंदे से लटके मिले थे।
अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस की एक टीम भी सुबह में डीआरडीओ के गेस्ट हाउस पहुंची थी। उन्होंने बताया कि सीबीआई की टीम ने सुशांत के आर्थिक लेन-देन की जानकारी जुटाने के लिए उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट और अकाउंटेंट को भी बुलाया था। सोमवार को, सीबीआई की टीम मुंबई स्थित रिजर्ट का दौरा किया जहां राजपूत ने कुछ महीने बिताए थे और पिठानी, नीरज और सावंत से पूछताछ भी की। सीबीआई अधिकारियों ने शुक्रवार को पिठानी और नीरज के बयानों को दर्ज किया था।
शनिवार को, जांच टीम पिठानी, नीरज और सावंत को राजपूत के फ्लैट में ले गए और वहां घटनाओं को सिलसिलेवार ढंग से फिर से रचा। तीनों को रविवार को फिर से फ्लैट पर ले जाया गया और सीबीआई ने डीआरडीओ गेस्ट हाउस पर उनसे फिर से पूछताछ की। सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेता को आत्महत्या के लिए कथित तौर पर उकसाने के लिए अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ पटना में राजपूत के पिता द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी को सीबीआई को हस्तांतरित करने को बरकरार रखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!