उत्तराखंड

आपदा को ध्यान में रख हड़ताल स्थगित की

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति ने 26 अक्तूबर से शुरू होने वाली हड़ताल को स्थगित कर दिया है। सरकार को 22 नवंबर तक का समय दिया गया है। 21 नवंबर तक मांगे पूरी न होने पर 22 नवंबर से हड़ताल शुरू की जाएगी। समन्वय समिति ने आपदा को ध्यान में रखते हुए आंदोलन को टाल दिया है। इसके साथ ही सरकार की अपील को भी ध्यान में रख कर आंदोलन टालने का निर्णय लिया।
समन्वय समिति ने यमुना कालोनी स्थित संघ भवन में हुई बैठक में आंदोलन स्थगित करने का निर्णय लिया। बैठक में जिलों के पदाधकिारी भी मौजूद रहे। पदाधिकारियों ने कहा कि आपदा के कारण जिलों में स्थिति ठीक नहीं है। सरकारी मशीनरी कर्मचारियों के भरोसे है। ऐसे में आंदोलन का असर आपदा राहत कार्यों पर पड़ेगा। आपदा राहत एवं बचाव कार्यों को लेकर सरकार का सहयोग किया जाएगा। तय हुआ कि 22 नवंबर से शुरू होने वाली हड़ताल से पहले जिलों में जनसंपर्क किया जाएगा।
पदाधिकारियों ने कहा कि जब तक एसीपी की पुरानी व्यवस्था 10, 16, 26 वर्ष को दोबारा से लागू नहीं किया जाता, तो आंदोलन जारी रहेगा। पदोन्नति में शिथिलता, पुरानी पेंशन का लाभ कर्मचारियों को दिया जाए। बैठक में प्रताप पंवार, अरुण पांडे, हरीश चंद्र नौटियाल, सुनील कोठारी, शक्ति प्रसाद भट्ट, पंचम सिंह बिष्ट, पूर्णानंद नौटियाल, बीएस रावत, दिनेश पंत, कुलदीप कुमार, अजय बेलवाल, संदीप मौर्य, ओमवीर सिंह, नाजिम सिद्दीकी, हरिकेश भारती, बनवारी सिंह रावत, दीप चंद बुडलाकोटी, मुकेश ध्यानी, एमएल उनियाल, निशंक सिरोही, राकेश रावत, अनिल सिंह पंवार, रामष्ण नौटियाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!