कोटद्वार-पौड़ी

उदयरामपुर नयावाद में तीन दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। नगर निगम के वार्ड नंबर 34 में स्थित 56 नंबर नलकूप खराब होने से चार सौ से पांच सौ परिवारों के सामने पेयजल संकट उत्पन्न हो गया है। पिछले तीन दिन से नलकूप खराब पड़ा हुआ लेकिन जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है। स्थिति यह है कि सर्दी के दिनों में भी लोगों को पीने के पानी के संकट से जूझना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि जब सर्दियों के मौसम में ही पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ रहा है तो गर्मियों में स्थिति कैसे होगी अंदाजा लगाया जा सकता है।
जहां एक ओर उदयरामपुर नयावाद में तीन दिन से लोग पेयजल के लिए भटक रहे है, वहीं जल संस्थान की क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों से पानी सड़क पर बह रहा है। स्थानीय निवासी विमल, मुकेश, राजेन्द्र, सुनील ने बताया कि नलकूप खराब होने से तीन दिन से पानी का संकट बना हुआ है। तीन दिन बीत जाने के बावजूद भी वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है। जिससे लोगों में आक्रोश पनप रहा है। पेयजल की किल्लत को लेकर ग्रामीण परेशान है। कोटद्वार भाबर में जल संस्थान व जल निगम के कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को लीकेज की समस्या से जूझना पड़ रहा है। पेयजल लाइन लीकेज होने से अधिकांश मोहल्लों में पेयजल संकट बना है। सर्दी के दिनों में भी ग्रामीणों को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। कई बार शिकायतों के बाद भी अधिकारियों ने इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया, जिससे ग्रामीणों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने संबंधित विभाग से जल्द से जल्द नलकूप की मरम्मत कराने की मांग की है। 

उधर, जल संस्थान के अधिशासी अभियन्ता एलसी रमोला ने बताया कि 56 नंबर नलकूप पिछले तीन दिन से खराब है, नलकूप की मरम्मत करने के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारी को बता दिया है। सिंचाई विभाग द्वारा जल्द ही नलकूप की मरम्मत कराई जायेगी। फिलहाल उदयरामपुर नयावाद व अन्य क्षेत्रों में टैंकरों से पेयजल की व्यवस्था की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!