देश-विदेश

सिद्घू के आगे झुकी चन्नी सरकार, महाधिवक्ता एपीएस देओल का इस्तीफा मंजूर किया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चंडीगढ़ , एजेंसी। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्य के एडवोकेट जनरल (महाधिवक्ता) एपीएस देओल का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। कैबिनेट बैठक के तुरंत बाद आयोजित प्रेस कन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि नए एजी की नियुक्ति जल्द कर दी जाएगी । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश के नए डीजीपी की नियुक्ति संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) से पैनल मिलने के बाद की जाएगी।
महाधिवक्ता के पद पर एपीएस देओल की नियुक्ति का नवजोत सिंह सिद्घू ने जमकर विरोध किया था। उन्होंने महाधिवक्ता और डीजीपी की नियुक्ति के विरोध में प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस हाईकमान को भी चौंका दिया था। दो दिन पहले ही नवजोत सिंह सिद्घू और एपीएस देयोल के बीच वार-पलटवार हो चुका है।
एपीएस देओल ने सिद्घू पर गलत सूचनाएं फैलाने का आरोप लगाया था। वहीं सिद्घू ने उन पर पलटवार किया और कहा था कि न्याय अंधा है लेकिन पंजाब के लोग नहीं। सिद्घू का कहना है कि बेअदबी मामलों के आरोपियों की पैरवी करने वाले वकील को राज्य का महाधिवक्ता नियुक्त करना सही नहीं है। यही वजह है कि वे लगातार इन नियुक्ति का विरोध कर रहे थे।
नवजोत सिंह सिद्घू हाईकमान और चन्नी सरकार को अपनी शर्त मनवाने में कामयाब रहे। अपना इस्तीफा वापस लेते वक्त सिद्घू ने शर्त रखी थी कि जब तक महाधिवक्ता के पद पर नई नियुक्ति नहीं की जाती है तब तक वह पार्टी मुख्यालय नहीं जाएंगे। आखिरकार चन्नी सरकार ने उनकी शर्त को मान लिया। अब इस पद पर नई नियुक्ति होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!