बिग ब्रेकिंग

मुख्यमंत्री ने 53 करोड़ 65 लाख की योजनाओं का किया शिलान्यास

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रविवार को दो दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम के तहत पौड़ी पहुंचे मुख्यमंत्री
जयन्त प्रतिनिधि।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को पौड़ी पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री ने विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने 40 करोड़ 63 लाख की चार योजनाओं का लोकार्पण तथा 53 करोड़ 65 लाख की नौ योजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से अधिक से अधिक सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की।
रविवार को पौड़ी में मुख्यमंत्री अंत्योदय निशुल्क गैस रिफिल योजना कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत पुन: विश्वगुरु बनने के मार्ग पर अग्रसर है। प्रधानमंत्री के दिशा निर्देश में हमारी सरकार उत्तराखंड को सर्वश्रेष्ठ प्रदेश बनाने के लिए कार्य कर रही है। कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार जनता के हित में कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। प्रत्येक परिवार तक योजनाएं पहुंचे इसके लिए सरकार गंभीरता से कार्य कर रही है। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत, काबीना मंत्री रेखा आर्य, विधायक राजकुमार पोरी, दलीप सिंह रावत, रेनू बिष्ट आदि मौजूद रहे।

अंत्योदय नि:शुल्क गैस योजना का शुभारम्भ
मुख्यमंत्री ने अंत्योदय नि:शुल्क गैस योजना का शुभारम्भ भी किया। योजना के तहत अंत्योदय कार्ड धारकों को साल में तीन गैस सिलिंडर की रिफिल की सुविधा निशुल्क मिलेगी। जिससे राज्य में 1 लाख 76 हजार कार्ड धारक लाभांवित होंगे।इस दौरान विधायक कालाढूंगी बंशीधर भगत, विधायक नैनीताल सरिता आर्या व नगर निगम महापौर डॉ जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला द्वारा वर्चुअल माध्यम से जुड़े और नि:शुल्क गैस योजना का शुभारम्भ कर लाभार्थियों को सिलिंडर भेंट किये।

पौड़ी में मुख्यमंत्री का दो दिवसीय दौरा
दो दिवसीय दौरे के तहत पूर्व सैनिक संगठन एवं शहीदों के स्वजनों के साथ संवाद, प्रबुद्व नागरिकों से संवाद, सुझाव के अलावा व्यापार मंडल, बार एसोसएिशन व अन्य संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ भी संवाद करेंगे। रात्रि विश्राम के लिए रावत गांव-प्रेमनगर में करने के बाद 13 फरवरी को विकास भवन में एनसीसी कैडेटस, प्रतिभाशाली स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ, क्यों होता है गांव से पलायन विषय पर संवाद के अलावा जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!