कोटद्वार-पौड़ी

कोविड वैक्सीन लगाने में युवाओं में दिख रहा उत्साह

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि
कोटद्वार।
दुगड्डा ब्लॉक में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए युवाओं में खासा उत्साह दिख रहा है। ब्लॉक में 18 से 44 वर्ष के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए वर्तमान में तीन केंद्र बनाये गये है। प्रत्येक केंद्र पर युवाओं की लाइन लग रही है। इनको वैक्सीन लगवाने के लिए पहले अप्वाइंटमेंट लेना पड़ रहा है।
कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए बड़ों के साथ ही अब युवाओं ने भी मोर्चा संभाल लिया है। कोरोना को मात देने के लिए टीकाकरण अभियान के प्रति दुगड्डा ब्लॉक के युवाओं में अधिक रुझान दिख रहा है। टीकाकरण केंद्रों में उनके उत्साह और उम्मीदों को देखकर तो ऐसी ही लगता है कि टीका के आगे अब कोरोना टिक नहीं पाएगा। टीकाकरण एक अभियान में रूप में 16 जनवरी से चल रहा है। अब यह तीसरे चरण में है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में आ रही दिक्कतों के बावजूद कोरोना को हराने के लिए युवा उम्मीदों की डोर थामे पोर्टल पर दिन-रात एक कर रहे हैं। दुगड्डा ब्लॉक में राजकीय इंटर कॉलेज दुगड्डा, राजकीय बेस अस्पताल कोटद्वार, राजकीय इंटर कॉलेज कण्वघाटी में केंद्र बनाया गया है। मंगलवार को भी इन केंद्रों पर वैक्सीन लगाने के लिए 18 से 44 वर्ष के लोग पहुंचे। इस दौरान इस आयु वर्ग के लोग मास्क पहनकर और कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए नजर आये। लोग एक-दूसरे को गाइड लाइन का पालन करने के लिए प्रेरित करते हुए देखे गये।

राजकीय इंटर कॉलेज दुगड्डा के टीकाकरण सेंटर पर टीका लगाने आये युवाओं ने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों में कोरोना की वैक्सीन लगवाना जरूरी है। वहीं, कुछ युवाओं ने कहा कि कुछ लोग टीका के बारे में अफवाह फैला रहे हैं, ऐसे लोगों को भ्रम दूर कर वैक्सीन लगवानी चाहिए, ताकि देश कोरोना के खिलाफ जंग जीत सके। कोटद्वार से जीआईसी दुगड्डा केंद्र पर वैक्सीन लगवाने आये अनुज ने बताया कि वह पिछले काफी दिनों से वैक्सीन लगाने के लिए ऑनलाइन स्लाट बुक रहे थे, लेकिन स्लाट बुक नहीं हो पा रहा था। सोमवार को बड़ी मुश्किल के बाद स्लाट बुक हो पाया। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगाने के बाद वह पूरी तरह से स्वस्थ है। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए आगे आना चाहिए और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार का सहयोग करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!