बिग ब्रेकिंग

सरकार गरीबों को अपने हाल पर नहीं छोड़ सकती: पीएम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

हजारों झुग्गीवासियों के लिए बहुत बड़ा दिन
नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को इन-सीटू स्लम रिहैबिलिटेशन प्रोजेक्ट के तहत दिल्ली के कालकाजी में 3,024 नवनिर्मित फ्लैटों का उद्घाटन करने के बाद दिल्ली के गरीब परिवारों को पक्के घरों की चाबियां सौंपी। उन्होंने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि हजारों झुग्गीवासियों के लिए आज का दिन बहुत बड़ा दिन है। उन्होंने बताया कि कालकाजी एक्सटेंशन के पहले फेज में 3000 से अधिक घरों का निर्माण किया गया है।
उन्होंने इस दौरान कहा, श्दिल्ली के सैकड़ों परिवारों और हजारों गरीब हमारे भाई-बहनों के लिए ये बहुत बड़ा दिन है। सालों से जो परिवार दिल्ली की झुग्गियों में रह रहे थे आज उनके जीवन की नई शुरुआत होने जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि आज के समय देश में जो सरकार है वह गरीब की सरकार है। सरकार गरीबों को अपने हाल पर ही नहीं छोड़ सकती है।
उन्होंने कहा कि आज के समय में देश की नीतियों और निर्णयों के केंद्र में गरीब हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा, श्शहर में रहने वाले गरीब भाई-बहनों पर भी हमारी सरकार उतना ही ध्यान दे रही है।श् उन्होंने कहा कि दिल्ली में 40 लाख से ज्यादा गरीबों को बीमा सुरक्षा कवच दिया गया है। इसके साथ ही दवाइयों का खर्च कम करने के लिए श्जन औघ्षधि केंद्रश् की भी यहां सुविधा है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जब जीवन में सुरक्षा होती है तो गरीब निश्चिंत होकर गरीबी से बाहर निकलने के लिए भी जी जान से जुट जाता है।
पीएम मोदी ने दिल्ली को सभी प्रकार की सुविधाओं से लैस शहर बनाने पर जोर देते हुए कहा, श्केंद्र सरकार का लक्ष्य है कि हम दिल्ली को देश की राजधानी के अनुरूप एक शानदार और सभी प्रकार के सुविधा संपन्न शहर बनाएं। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के विकास को गति देने के लिए हमने जो काम किए हैं यहां के लोग उसको देख रहे हैं। उन्होंने कहा, 2014 में जब हमारी सरकार आई थी, तो दिल्ली-एनसीआर में सिर्फ 190 किलोमीटर रूट पर ही मेट्रो चला करती थी। आज दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो का विस्तार बढ़कर लगभग 400 किलोमीटर तक हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!