उत्तराखंड

राज्यपाल ने किया हापुड़ में राष्ट्रीय सैनिक संस्था द्वारा आयोजित राष्ट्रीय एकीकरण एवं चरित्र निर्माण कार्यक्रम में प्रतिभाग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने शुक्रवार को हापुड़ में राष्ट्रीय सैनिक संस्था द्वारा आयोजित राष्ट्रीय एकीकरण एवं चरित्र निर्माण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उत्ष्ट योगदान के लिए संस्था के सदस्यों को सम्मानित किया। राज्यपाल ने कहा कि राष्ट्रीय सैनिक संस्था वीर सैनिकों और राष्ट्रभक्त नागरिकों के साथ व्यक्तिगत और चरित्र निर्माण के क्षेत्र में कार्य कर रही है। राष्ट्रीय एकीकरण एवं चरित्र निर्माण कार्यक्रम इसका उदाहरण है। इस परिवार को हमारे हजारों देशभक्त नागरिकों और वीर सैनिकों ने स्वयं समर्पित भावना से बनाया है, इस परिवार का सदस्य होना हर एक के लिए गौरव की बात है।
राज्यपाल ने कहा कि राष्ट्रीय एकीकरण एवं चरित्र निर्माण दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। बिना चरित्र निर्माण के राष्ट्रीय एकीकरण संभव नहीं है। चरित्र निर्माण के लिए अनुशासन, ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि हमें शहीद परिवारों के परिजनों और वीर नारियों की हमेशा सहायता करनी चाहिए। जिन शहीद देशभक्तों ने देश की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व समर्पित किया है उनके परिवार की देखभाल करना हम सब की साझी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सैनिक संस्था शहीदों के परिवारजनों व उनके आश्रितों का हमेशा सहयोग करती रही है जो सराहनीय है। राज्यपाल ने संस्था द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में उपस्थित पदाधिकारियो का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए कहा कि संस्था का प्रत्येक सदस्य अपनी पूरी निष्ठा से कार्य कर रहा है। उन्होंने संस्था को हरसंभव मदद का भी आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!