बिग ब्रेकिंग

दैनिक जयंत की खबर का असर, आखिर गढ़वाल विवि को आ ही गई छात्रों की सुध

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गढ़वाल विवि में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू, कर्मचारी दो शिफ्टों में करेंगे काम
जयन्त प्रतिनिधि।
श्रीनगर।
आखिरकार एचएनबी गढ़वाल (केंद्रीय) विश्वविद्यालय ने छात्रोंं की सुध ले ली है। विवि में बुधवार से अंतिम सेमेस्टर की ऑन लाइन कक्षाएं शुरू हो गई हैं। जबकि अन्य सेमेस्टरों की कक्षाओं को भी जल्दी शुरू करने के निर्देश शिक्षकों को दिए गए हैं।
[pdf-embedder url=”https://dainikjayantnews.com/wp-content/uploads/2021/06/Revised-Office-Order-No.-96-dated-01-06-2021.pdf” title=”Revised Office Order No. 96 dated 01-06-2021″]
गढ़वाल विवि में पिछले साल से कोरोना संक्रमण के चलते ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। लेकिन विवि ने 17 मई से 12 जून तक विवि में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया। जबकि विवि में कोर्स पिछड़ गए हैं। इसके अलावा सेमेस्टर परीक्षाएं भी आधे में ही स्थगित कर दी गई। ऐसे में छात्र ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने की मांग करते आ रहे थे। उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री और कुलाधिपति को ज्ञापन भेजते हुए हस्तक्षेप करने की मांग की थी। छात्रों का कहना था कि विवि प्रशासन की लापरवाही से उनका भविष्य खराब हो रहा है। दैनिक जयंत ने 29 मई के अंक में इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिस पर हरकत में आए विवि प्रशासन ने ऑन लाइन कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया है। मंगलवार देर शाम कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल ने इस संबंध में विवि के अधिकारियों के साथ बैठक ली। बैठक में निर्णय लिया गया कि प्राथमिकता के आधार पर अंतिम सेमेस्टर की ऑन लाइन कक्षाएं बुधवार से शुरू कर दी जाय। जबकि अन्य सेमेस्टर की कक्षाओं के संचालन के लिए यथासंभव प्रयास किए जाए। वहीं, जिन विभागों में काम को बोझ है, वहां दो शिफ्टों में कर्मचारियों को बुलाया जाएगा। शिफ्ट सुबह 10 से अपराह्न 1 बजे और अपराह्न 2 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!