सबसे ज्यादा भीड़ शराब की दुकानों में ही नजर आयी

Spread the love

देहरादून। सरकार ने दुकानें सप्ताह में तीन दिन खोलने की अनुमति है, इसके तहत पहले दिन आज बुधबार नौ जून को समस्त बाजार खुल गए हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा भीड़ शराब की दुकानों में ही नजर आयी। सुबह दुकानें खुलने का समय आठ बजे था, लेकिन शराब की दुकानों में साढ़े सात बजे ही लोगों की लाइन लगनी शुरू हो गई थी। वहीं, अन्य दुकानों में भी लोग पहुंच रहे हैं, लेकिन राशन की दुकानों से ज्यादा शराब की दुकानों में लंबी लाइन है।
उत्तराखंड सरकार कोरोना के नियमों में बार बार बदलाव कर रही है। इस सप्ताह के कर्फ्यू में तीसरी बार नियम बदले गए हैं। कोरोना कर्फ्यू की अवधि 15 जून की सुबह छह बजे तक है। इसमें सभी दुकानों को सप्ताह में तीन दिन खुलने की अनुमति दी गई है। साथ ही दुकानों का समय भी सुबह आठ बजे से लेकर शाम पांच बजे तक बढ़ाया गया। पहले दी जा रही छूट में दुकान दोपहर एक बजे ही खोली जा रही थी। वहीं, अलग अलग दिन अलग अलग दुकानों के लिए तय थे। अब नियमों में बदलाव कर सारी दुकानें एक साथ खोलने का निर्णय किया गया है।
उत्तराखंड में लगातार बाजार बंदी के चलते व्यापारियों में रोष देखने को मिल रहा था। जगह जगह प्रदर्शन का सिलसिला भी शुरू हो चुका था। इसे देखते हुए अब नए नियमों के शासनादेश मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने जारी कर दिए। इसके तहत व्यापारियों को कुछ राहत दी गई है। साथ ही दुकानों के खुलने के समय में भी बढ़ोत्तरी की गई है। अब एक साथ बाजार खुलेंगे।
कोरोना की रफ्तार कम हुई तो मिली राहत
उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार सुस्त पड़ गई है। मंगलवार आठ जून को 546 कोरोना के नए संक्रमित मिले और 13 लोगों की मौत हुई। एक दिन पहले सोमवार सात जून को 395 कोरोना के नए संक्रमित मिले थे और 21 लोगों की कोरोना से मौत हुई थी। साथ ही मंगलवार आठ जून को 2717 लोग स्वस्थ हुए। वहीं ब्लैक फंगस का भी हमला लगातार हो रहा है। अब तक विभिन्न अस्पतालों में 322 मामले दर्ज किए गए। इनमें अब तक 50 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है। वहीं, 18 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। मामले घटने के कारण अब व्यापारिक प्रतिष्ठानों के लिए कुछ नियमों में ढील दी गई है। पहले दुकानों के खुलने का समय सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे था। अब इसे भी बढ़ा दिया गया है। साथ ही अलग-अलग दिन में अलग अलग दुकानों को खोलने के आदेश निरस्त करते हुए नई एसओपी जारी की गई है। कोरोना कर्फ्यू 15 जून की सुबह छह बजे तक जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!