उत्तराखंड

घर के बाहर खड़ी आपकी कार सुरक्षित, गोली मारकर टायर पंक्चर कर लक सिस्टम को डिकोड करने वाला पकड़ा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। बहादराबाद क्षेत्र से चोरी की गई कार को 48 घंटे के भीतर फिल्मी अंदाज में हरियाणा के पलवल हाईवे पर टायर में गोली मारकर पंक्चर कर आरोपी को दबोच लिया। आरोपी का एक साथी फरार होने में कामयाब रहा। पुलिस के हत्थे चढ़े राजस्थान के रहने वाले आरोपी के खिलाफ अलग-अलग राज्य में वाहन चोरी के 51 मुकदमे दर्ज हैं। चंद मिनट में आधुनिक तकनीक से चौपहिया वाहन चोरी करने में आरोपी बेहद एक्सपर्ट है।
रविवार को मेला नियंत्रण कक्ष में एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने जानकारी दी कि दो दिन पूर्व अतमलपुर बौंगला निवासी मनीष कुमार की कार घर के बाहर से चोरी कर ली गई थी। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की मदद से पुलिस टीम आगे बढ़ रही थी। पुलिस टीम के साथ मौजूद रहे वाहन स्वामी ने पलवल से करमन टोल प्लाजा से आगे चलते ही अपनी कार को पहचान कर लिया। जिसके बाद पुलिस टीम ने अपना निजी वाहन कार के आगे लगा दिया लेकिन आरोपी ने रोकने की बजाय कार को पीटे कर भागना चाहा।
एसपी सिटी के मुताबिक आरोपी के भागने की कोशिश करने पर एसआई अशोक सिरस्वाल ने सरकारी असलहे से सटीक निशाना लगाकर फायर करते हुए कार का टायर पंक्चर कर दिया। इसके बाद कुछ दूरी पर एक आरोपी को दबोच लिया गया जबकि एक आरोपी फरार हो गया।
आरोपी रतन सिंह पुत्र बत्तू सिंह निवासी शिवनगर कालोनी जयपुर राजस्थान अपने साथियों के साथ मिलकर चौपहिया वाहन के लक सिस्टम को डिकोड करने में एक्सपर्ट है। नया लक सिस्टम एवं नंबर प्लेट लगाकर वाहन को बेच दिया जाता था। वह इसी माह जेल से जमानत पर टूटा था। आरोपी के कब्जे से चार हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट, लक, चाबियां आदि बरामद हुए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!