देश-विदेश

सिब्बल का निशाना: मोदीराज में मौन सुरक्षित नहीं, बदलाव को कांग्रेस तैयार है या नहीं, नहीं जानता

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अहमदाबाद , एजेंसी। वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल शनिवार को अहमदाबाद में थे। उन्होंने यहां मीडिया से चर्चा में एक बार फिर कांग्रेस में बदलाव की मांग उठाई। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी बदलाव को तैयार है या नहीं, वह नहीं जानते हैं, लेकिन अपनी आवाज तो उठा सकते हैं। सिब्बल ने मोदी सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि भाजपा राज में मौन रहना कोई विकल्प नहीं है। इसका मतलब होगा कि अत्याचारों में आपकी भी मिलीभगत है।
तथाकथित जी-23 समूह के नेताओं में शामिल सिब्बल ने कांग्रेस में जारी संकट को लेकर कहा कि वह तो अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं। पार्टी बदलाव के लिए तैयार है या नहीं वह नहीं जानते। पूर्व वित्त मंत्री पी़ चिदंबरम की टिप्पणी को लेकर सिब्बल ने कहा, श्वह मेरे प्रिय सहयोगी हैं, मैं उनके ट्वीट पर टिप्पणी नहीं करना चाहता। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि राजनीति में मैं जब मोदी सरकार के बारे में सोचता हूं तो मौन रहने को सुरक्षित पनाहगाह नहीं मानता।श् पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह मौन रहने का समय नहीं है। यदि आप मोदी सरकार के अत्याचारों के खिलाफ मौन रहोगे तो आप भी उसमें शामिल माने जाओगे।
बता दें, चिदंबरम ने 30 सितंबर को ट्वीट कर कहा था कि श्जब पार्टी के मंच पर हम सार्थक संवाद की शुरूआत नहीं कर सकते और जब हम कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एक सहयोगी व सांसद के घर के बाहर नारेबाजी करते देखते हैं तो खुद को असहाय पाता हूं।श् चिदंबरम ने यह ट्वीट दिल्ली में सिब्बल के घर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की नारेबाजी को लेकर किया था।
जी-23 समूह के बारे में पूछने पर सिब्बल ने कहा कि ऐसा कोई समूह नहीं है, मीडिया उसे जी-23 कहता है। कुछ ऐसे लोग हैं, जो कांग्रेस में आंतरिक बदलाव चाहते हैं। ये बदलाव क्या हैं, यह हम पहले बता चुके हैं, उन्हें दोहराने की जरूरत नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!