बिग ब्रेकिंग

26 जनवरी से पहले रची जा रही थी आतंकी साजिश, पाक से जुड़े हैं तार, 4 आतंकियों की तलाश जारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। गणतंत्र दिवस से पहले पुलिस के सामने कई चुनौतियों है। हाल ही में जाहंगीरपुरी से पुलिस ने 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इसके बाद से ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है। इस मामले को लेकर जांच में पता लगा है कि कोई बड़ी आतंकी साजिश रची जा रही थी। इस साजिश के लिए कुल 6 आतंकी काम कर रहे थे। इनमें से दो को पुलिस ने हिरासत में पहले ही ले लिया है। अन्य चार आतंकियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अब सर्च अपरेशन चला रही है।
जांच में पता लगा है कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों के सहारे आतंकी संगठन बड़े नेताओं के खिलाफ कोई साजिश रच रहे थे। साथ ही पता लगा है कि इस साजिश के तार पाकिस्तान और कनाडा से भी जुडेघ् है।
पुलिस ने दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके से दो आरोपितों को हत्या के शक में गिरफ्तार किया था। इन आरोपितों से पूछताछ के दौरान पता लगा कि दोनों आरोपित आतंकी संगठन से जुड़े है। गणतंत्र दिवस के पहले इन आरोपितों को पकड़े जाने को लेकर इलाके में हड़कंप मच गया।
पुलिस के मुताबिक, जग्गा और नौशाद की मुलाकात 2020 में हुई थी। दोनों हलद्वानी की जेल में बंद थे। इसके बाद जेल से बाहर आने के बाद दोनों ही दिल्ली में साथ में रहने लगे। इसके बाद दोनों ही आरोपित ड्रग्स तस्करी में शामिल हो गए।
इसी दौरान नौशाद सोहेल नामक आतंकी के संपर्क में भी था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, नौशाद को इसी आतंकी ने जिहादी गतिविधियों को अंजाम देने की बात कही थी। इसके बदले में नौशाद को कई रुपये मिलने थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!