बिग ब्रेकिंग

भारतीय छात्रों के रूस छोड़ने के लिए कोई सुरक्षा कारण नहीं, दूतावास ने जारी की गाइडलाइंस

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मास्को, एजेंसी। यूक्रेन पर हमला बोलने के बाद मास्को में भारतीय दूतावास ने कहा कि भारतीय छात्रों को रूस से निकलने के पीटे सुरक्षा का कोई कारण नहीं है। यूक्रेन पर हमले के बाद रूस पर कई देशों और कंपनियों ने प्रतिबंध लगा रखा है। कुछ देशों ने रूसी विमानों के लिए अपना एयर स्पेस भी बंद कर रखा है।
दूतावास ने कहा है कि रूस में भारतीय छात्र उड़ानों और बैंकिंग सेवाओं आ रही व्यवधान से चिंतित हैं। वे घर लौटने पर विचार कर सकते हैं। हालांकि, उनके निकलने के लिए सुरक्षा कोई कारण नहीं है। दूतावास की ओर से यह सलाह रूसी विश्वविद्यालयों में पढ़ रहे छात्रों को वहां रहने को लेकर सलाह मशविरा के बाद दिशानिर्देश जारी किया है।
दूतावास की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए दिशानिर्देशों में यूक्रेन के आक्रमण के बाद रूस पर पश्चिमी देशों की ओर से लगाए गए गंभीर प्रतिबंधों के प्रभाव का कोई जिक्र नहीं है। हालांकि, छात्रों की अधिकांश चिंताएं प्रतिबंधों के नतीजों से संबंधित थीं, जिन्होंने रूसी अर्थव्यवस्था को बहुत बुरी तरह प्रभावित किया है।
दूतावास की ओर से जारी दिशानिर्देशों में कहा गया है कि रूस में बैंकिंग सेवाओं में और भारत के लिए सीधी उड़ान कनेक्टिविटी में कुछ व्यवधान आ रही है। अगर छात्रों को इन पहलुओं के बारे में चिंता है और वे भारत वापस जाना चाहते हैं, तो वे ऐसा करने पर विचार कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!