कोटद्वार-पौड़ी

सावधान: प्रवासियों के बंद मकानों पर चोरों की नजर, नगदी व सामान कर रहे साफ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पौखड़ा के अंतर्गत ग्राम मटगल (बगड़ीगाड़) टूटे छह परिवारों के घरों के ताले
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: अपराध से दूर पहाड़ की शांत वादियों में चोर सक्रिय होने लगे हैं। एक ओर जहां कुछ सप्ताह पूर्व चोरों ने बीरोंखाल ब्लॉक के अंतर्गत चोरखिंडा मल्ला गांव में नौ मकानों के ताले तोड़ दिए थे। वहीं, अब पौखड़ा के अंतर्गत ग्राम मटगल (बगड़ीगाड़) में भी चोरी की घटनाएं सामने आई है। चोरों ने मंदिर के साथ ही प्रवासियों के घरों के ताले तोड़ वहां रखी नगदी व सामान पर हाथ साफ कर दिया। लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं से सरकारी सिस्टम की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। अचानक बढ़ी चोरी की घटनाओं ने ग्रामीणों को चिंता में डाल दिया है।
चौबट्टाखा तहसील के अंतर्गत मटगल (बगड़ीगाड़) गांव में कुछ दिन पूर्व चोरों ने छह प्रवासियों परिवारों के बंद मकानों पर धावा बोलते हुए वहां रखी नगदी व सामान पर हाथ साफ कर दिया। घर के आंगन में टूटे पड़े तालों को देखकर ग्रामीणों ने प्रवासियों को फोन से इसकी सूचना दी। ग्रामीण नवीन सिंह रावत ने बताया कि चोरों ने गांव में स्थित झंडा देवी मंदिर में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया। मंदिर से माता का छत्र व दानपात्र चोरी कर दिया गया है। वहीं, प्रवासी भगवान सिंह रावत के घर से चांदी के सिक्के, तांबे के बर्तन, विजय सिंह रावत के मकान से बच्चों की चांदी की धगुली, सूट व 60 हजार रुपये पर हाथ साफ कर दिया गया। कुछ दिन पूर्व अपने बच्चों से मिलने दिल्ली गई आशा देवी के घर पर भी चोरों ने धावा बोला है। यहीं नहीं एक मकान में छह परिवार रहते थे। इन सभी के कमरों को भी चोरों ने खंगाल दिया है। घटना से राजस्व पुलिस व ग्राम प्रधान को अवगत करवाया गया। लेकिन, अब तक समस्या को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है।

प्रवासियों के मकानों को बना रहे निशाना
चोर पहाड़ों में प्रवासियों के बंद पड़े मकानों को अपना निशाना बना रहे हैं। गांव में अंधेरा होने के बाद चोर घरों का ताला तोड़ सामान साफ कर रहे हैं। अचानक बढ़ रही चोरी की घटनाओं के पीछे किन लोगों का हाथ है यह सबसे बड़ा सवाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!