उत्तराखंड

मतदान को खरसाड़ी-सिलारी में दिलाई शपथ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई टिहरी। आगामी लोक सभा चुनावों को देखते हुए स्वीप के तहत चुनाव में आम लोगों की सहभागिता व मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए नुक्कड़-नाटक की मदद से जन जागरूकता का प्रचार-प्रसार किया गया। नुक्कड़-नाटक के माध्यम से चुनाव में सहभागिता बढ़ाने अपील करते हुए मतदान के लिए शपथ भी दिलाई। मंगलवार को श्रीदेव सुमन सांस्तिक नाट्य कला मंच ने विधानसभा क्षेत्र प्रतापनगर के ग्राम सिलारी में तथा सुर सरिता सांस्तिक एवं सामाजिक संस्था ने विधानसभा क्षेत्र नरेंद्रनगर के जीआईसी खरसाड़ी (भरपूर) में नुक्कड़-नाटक आयोजित कर आम लोगों से चुनाव की अहमियत को बताते हुए चुनाव में अपनी मत के प्रयोग के लिए प्रेरित करते हुए बताया कि सही सरकार चुनने के लिए एक मत का कितना महत्व है। चुनाव में अधिकाधिक मतदान से सही सरकार चुनकर आयेगी। जिससे जन कल्याण की अधिकाधि संभावना रहती है।
मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन बीते निर्वाचन में कम मतदान प्रतिशत वाले बूथ-ग्रामों पर विशेष फोकस करते हुए स्वीप अभियान के तहत इन स्थानों पर जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। दल नायक श्रीदेव सुमन सांस्तिक नाट्य कला मंच रविंद्र सिंह गुसाईं तथा दल नायक सुर सरिता सांस्तिक एवं सामाजिक संस्था मनमोहन बधानी ने बताया कि नुक्कड़ नाटक व रैली कर ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान के लिए जागरूक करने का काम किया जा रहा है। मतदान के महत्व से भी अवगत कराया जा रहा है।
युवाओं को बताया गया कि आने वाली 1 जनवरी, 2024 को 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के हो रहे युवा अपना नाम तत्परता से वोटर लिस्ट में शामिल करवाकर वोटर बनकर अपने मत का सदुपयोग करें। जिसके लिए फार्म-6, फार्म-7 एवं फार्म-8 को लेकर वृहत जानकारी दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!