कोटद्वार-पौड़ी

राजामार्ग पर फंसा ट्रक, जाम में फंसे वाहन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोटद्वार- दुगड्डा के मध्यम कोटद्वार से आठ किलोमीटर आगे बनी है समस्या

राष्ट्रीय राजमार्ग पर पड़े मलबे के कारण बिगड़ रही यातायात व्यवस्था

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार- दुगड्डा के मध्य कोटद्वार से करीब आठ किलोमीटर आगे राष्ट्रीय राजमार्ग पर गिरा मलबा वाहनों के लिए खतरा बन रहा है। मंगलवार सुबह उक्त स्थान पर छह घंटे तक लकड़ी से लदा एक ट्रक फंसा रहा। राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग ने जेसीबी मशीन की मदद से ट्रक को हटवाकर यातायात सुचारू करवाया। इस दौरान मार्ग पर वाहनों का लंबा जाम लगा रहा।
28 दिसंबर को कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य कोटद्वार से करीब आठ किलोमीटर आगे सड़क का एक बड़ा हिस्सा ढह गया था। राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग ने इस स्थान पर चट्टान की कटिग कर सड़क की वैकल्पिक व्यवस्था कर वाहनों की आवाजाही शुरू करवा दी। लेकिन, सात जनवरी की रात शुरू हुई बारिश से इस स्थान पर चट्टान से भारी मलबा राष्ट्रीय राजमार्ग पर गिर गया था। करीब 13 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद विभाग ने राष्ट्रीय राजमार्ग से मलबा हटाकर यातायात सुचारू करवाया। लेकिन, शनिवार रात हुई बारिश से उक्त स्थान पर दोबारा मलबा आ गिरा। ऐसे में पूरी रात राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद रही। रविवार को भी पूरे दिन राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही घंटों बाधित रही। सोमवार के भी राष्ट्रीय राजमार्ग पर मलबा आने के कारण राजमार्ग घंटों बाधित रहा। लगातार मार्ग पर कार्य कर रहा राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग मार्ग से मलबा हटाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रहा है। मंगलवार सुबह करीब चार बजे दुगड्डा की ओर से लकड़ी लेकर कोटद्वार आ रहा एक ट्रक मलबे में फंस गया। मौके पर पहुंचे राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग ने करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद ट्रक को मलबे से हटाया। इस दौरान मार्ग पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद रही। राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर वाहनों का लंबा जाम लगा रहा। पिछले पांच दिन से लगातार हो रही समस्या के कारण वाहन चालकों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

बड़ा हादसा टला
राष्ट्रीय राजमार्ग पर आए मलबे से हर समय दुर्घटनाओं का अंदेशा बना हुआ है। गनीमत यह रही की मंगलवार सुबह मार्ग पर फंसा ट्रक चट्टान की ओर फंसा हुआ था। ऐसे में यदि ट्रक मार्ग के किनारे होता तो वह गहरी खाई में भी गिर सकता था। मार्ग पर आए मलबे से सबसे अधिक खतरा दोपहिया वाहनों को बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!