कोटद्वार-पौड़ी

ऊजला जिला सहकारी बैंक ने कमाया 4 करोड़ 22 लाख का शुद्ध लाभ

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जिला सहकारी बैंक आधुनिक बैंकिग सुविधाओं से परिपूर्ण हो रहा : नरेन्द्र
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : जिला सहकारी बैंक लिमिटेड गढ़वाल (कोटद्वार) की 48 वीं वार्षिक निकाय की बैठक हुई। इस दौरान एक साल का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। इस वित्तीय वर्ष बैंक ने 422.़66 लाख का शुद्ध लाभ अर्जित किया है। बैठक में बैंक की प्रगति पर चर्चा व इसके लिए सुझाव देते हुए भविष्य में निर्धन लोगों को बैंक की योजनाओं के माध्यम से विकास की मुख्य धारा में जोड़ने का संकल्प लिया। बैठक को संबोधित करते हुए बैंक के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि बैंक निरन्तर प्रगति के साथ-साथ वर्तमान आधुनिक बैंकिग सुविधाओं से परिपूर्ण हो रहा है। बैंक का कुल लाभ 422.़66 लाख रुपये रहा व बैंक का सीडी रेशों 43़.40 प्रतिशत है जो कि जनपद पौड़ी के अन्य बैंकों की तुलना में सबसे अधिक है। उन्होंने समितियों से दिये गये सुझावों पर आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। समितियों को वर्ष 2021-22 हेतु 6 प्रतिशत की दर से लाभांश वितरण किया जायेगा।
जिला सहकारी बैंक लिमिटेड गढ़वाल (कोटद्वार) वार्षिक सामान्य निकाय की 88वीं बैठक बुधवार को बालासौड़ स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में आयोजित की गई। बैठक का शुभारंभ बैंक के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष सम्पत सिंह रावत, मातवर सिंह रावत, अध्यक्ष यूसीएफ, रामिन्द्री मन्द्रवाल उप निबन्धक सहकारी समितियां देहरादून उत्तराखण्ड ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। बैठक में समिति के प्रतिनिधियों ने समितियों के भवनों की जीर्णशीर्ण अवस्था में सुधार लाने, समितियों के अपने भवन होने, समितियों को कम्प्यूटराईजेशन से जोड़ने के सुझाव दिये। इस मौके पर विधायक लैंसडौन, महंत दिलीप रावत ने कहा कि सहकारिता महात्मा गांधी एवं विनोवा भावे की सुदृढ़ भारत की कल्पना को साकार करने मे अहम भूमिका निभा रही है। बैठक में बैंक के प्रबन्ध समिति के उपाध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप सिंह, रविन्द्र्र सिंह बिष्ट, सुनील नेगी, आदेश अग्रवाल, भैरव सिंह गुंसाई, गोपाल सिंह, ओम प्रकाश, धर्मेन्द्र सिंह, उमा लाल, धर्मवीर सिंह, श्रीमती साधना त्रिपाठी, श्रीमती कौशल्या देवी, श्रीमती गीता बिष्ट, नरेन्द्र सिंह, पीयूस शर्मा, उमेश त्रिपाठी संचालक इफ्को एवं यूसीएफ, सुमन कुमार जिला सहायक निबन्धक सहकारी समितियां उत्तराखण्ड, बैंक के सचिव/महाप्रबन्धक सूर्य प्रकाश सिंह आदि मौजूद थे।

सहकारिता मंत्री ने वर्चुअली किया संबोधित
कोटद्वार : सहकारी बैंक की वार्षिक निकाय की बैठक में शामिल प्रतिनिधियों व बैंक कर्मचारी, अधिकारियों को सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने वर्चुअली संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बैंक प्रबंधन ने पौड़ी जिले में बैंक के साथ ही बैंक की योजनाओं से किसानों, निर्धन वर्ग को आगे बढ़ाने का बेहतरीन कार्य किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सहकारी बैंकों को आगे बढ़ाने के लिए सहकारिता मंत्रालय का गठन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!