बिग ब्रेकिंग

उत्तराखंड सरकार ने कोरोना कफ्र्यू को फिर बढ़ा दिया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने कोरोना कफ्र्यू को फिर बढ़ा दिया है। एक ये एक जून की सुबह तक लागू रहेगा। पहले कोरोना कफ्र्यू 25 मई की सुबह तक बढ़ाया गया था। कोरोना के मामलों में कमी आने पर सरकार अभी छूट देने के पक्ष में नहीं है। ताकी कोरोना की चेन को पूरी तरह से तोड़ा जाए। अब इसकी अवधि को बढ़ाकर एक जून की सुबह तक कर दी गई है।
सरकार के प्रवक्ता वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि राज्य में अब 1 जून तक कोरोना कफ्र्यू रहेगा। इसके अलावा जरूरी सेवा से जुड़ी दुकानें अब 7 बजे की जगह 8 से 11 बजे तक खुलेंगी। परचून व राशन की दुकानें 28 मई को सुबह 8 से 12 बजे तक खुलेगी। इस दौरान मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन किया जाएगा। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने कैबिनेट के सहयोगियों से विचार विमर्श करने के बाद कोरोना कफ्र्यू बढ़ाने का निर्णय लिया है।
मुख्यमंत्री के निर्देश पर सरकारी प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि व्यापारियों से विचार विमर्श के बाद 1 जून तक कफ्र्यू बढ़ाया गया है। उन्होंने ने बताया कि अब दूध, सब्जी, मीट, मछली और अन्य जरूरी सेवा से जुड़ी दुकानें अब सुबह 7 से 10 की जगह 8 से 11 बजे तक खुलेंगी। इसके अलावा परचून व राशन की दुकानें अब 28 मई को सुबह 8 से 12 बजे तक खुलेगी। हर बार एक सप्ताह के कफ्र्यू की घोषणा के दौरान परचून की दुकानों को एक दिन ही खोलने की अनुमति दी जा रही है। इस दौरान लोग जरूरी सामान और राशन खरीद सकते हैं। उन्होंने बताया कि राशन और किराने की दुकानों हेतु आम जनता को 28 मई को सुबह 8º00 बजे से दोपहर 12º00 बजे तक आवश्यक वस्तुओं के क्रय के लिए आवाजाही में छूट रहेगी।
शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि पिछले कई दिनों से कोविड का ग्राफ प्रदेश में कम होता हुआ दिख रहा है, लेकिन अपने स्तर से सरकार पूरी तरीके से इसकी रोकथाम में जुटी हुई है। उनियाल ने कहा कि प्रदेश के नागरिकों की सुरक्षा ही सरकार के सबसे पहली प्राथमिकता है। लिहाजा भविष्य में कोरोना आंकड़ों में कमी आएगी तो तात्कालिक परिस्थितियों के अनुसार कोविड में ढील दी जा सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!