उत्तराखंड का युवा, देश का गौरव पर वर्चुअल संवाद आयोजित

Spread the love

देहरादून। उत्तराखंड डेवलपमेंट एंड रिसर्च फाउंडेशन के तत्वावधान में उत्तराखंड के युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए उत्तराखंड का युवा, देश का गौरव श्रृंखला के अन्तर्गत प्रथम कार्यक्रम में खटीमा क्षेत्र के युवाओं एवं छात्र-छात्राओं से संस्था के अध्यक्ष व खटीमा के विधायक पुष्कर सिंह धामी एवम् अन्य विषय विशेषज्ञों ने वर्चुअल संवाद किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंतनगर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर तेजप्रताप ने की, कार्यक्रम का मार्गदर्शन उत्तराखंड विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी अनुसंधान केंद्र के निदेशक और प्रख्यात शिक्षाविद् प्रोफेसर दुर्गेश पंत ने किया।
कार्यक्रम के प्रणेता और मुख्य वक्ता संस्था के अध्यक्ष पुष्कर सिंह धामी ने जहां एक और छात्रों को प्रेरित करने वाला व्याख्यान दिया वहीं दूसरी ओर उनके सवालों के जवाब भी दिए। इसके साथ ही उन्होंने उत्तराखंड और विशेष रूप से खटीमा क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में किया जा रहे कार्यों के बारे में भी प्रकाश डाला । उन्होंने घोषणा की कि प्रोफेसर दुर्गेश पंत द्वारा दिव्यांग बालिकाओं को प्रोत्साहित करने हेतु शुरू किए गए संकल्प के तहत खटीमा क्षेत्र से दो दिव्यांग छात्राओं को विशेष प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा संस्था से जुड़े हिमांशु जी ने खटीमा क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए विभिन्न विषयों में ऑनलाइन माध्यम द्वारा सहायता करने हेतु अपना विजन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज के स्पोर्ट्स कॉर्डिनेटर डॉ. एस. पी.रावत जी ने खटीमा क्षेत्र में किस प्रकार खेल प्रतिभाओं का विकास किया जा सकता है, इस विषय पर अपने विचार रखे।
कार्यक्रम के संयोजक, संचालक और सचिव गिरिजा शंकर जोशी ने सभी महानुभावों का कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए आभार व्यक्त किया और उपस्थित युवाओं से अपील की कि वे उत्साह, साहस,मेहनत और विशिष्ट सोच द्वारा प्रगति के मार्ग पर निरंतर अग्रसर रहें। अंत में संस्था के अध्यक्ष व खटीमा के जन प्रतिनिधि पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, कार्यक्रम में युवाओं और छात्र-छात्राओं द्वारा दिए गए सुझावों को जल्द ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के समक्ष रखा जाएगा और विद्यार्थियों की आकांक्षाओं को पूरा करने हेतु सरकार का हर संभव सहयोग लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!