कोटद्वार-पौड़ी

वेतन का भुगतान न होने पर रोड़वेज कर्मचारियों ने दी क्रमिक अनशन की चेतावनी , वेतन सहित 6 सूत्रीय मांगों को लेकर दिया धरना

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। उत्तराखण्ड रोड़वेज इम्पलाइज यूनियन से जुड़े कर्मचारियों ने वेतन सहित छ: सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दिया। साथ ही सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कर्मचारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें चार माह से वेतन नहीं मिला है, जिस कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
शुक्रवार को रोड़वेज डिपो में कर्मचारियों ने मांगों को लेकर धरना दिया। कर्मचारियों ने कहा कि कई बार उत्तराखण्ड परिवहन निगम मुख्यालय देहरादून को मांगों के निस्तारण को लेकर पत्राचार किया गया, लेकिन कर्मचारियों की समस्याओं का निस्तारण अभी तक नहीं किया गया है। जिस कारण कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। निगम मुख्यालय की अनदेखी के कारण कर्मचारी आंदोलन को मजबूर है। 23 अक्टूबर तक प्रदेश के समस्त डिपो में कार्य दिवस में धरना प्रदर्शन, कार्य बहिष्कार किया जायेगा। 26 अक्टूबर को तीनों मंडलीय कार्यालयों पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जायेगा। इसके बावजूद भी समस्याओं के निस्तारण न होने पर 27 अक्टूबर को तीनों मंडलीय कार्यालयों पर क्रमिक अनशन किया जायेगा। कर्मचारियां ने निगम में कार्यरत समस्त कर्मचारियों को विगत चार माह के वेतन का भुगतान करने, समस्त संवर्गों की प्रोन्नतियों की कार्यवाही शीघ्र करने, परिवहन निगम के ढांचे के अनुसार परिवहन निगम में टू-टायर व्यवस्था पूर्णरूप से लागू करने, परिवहन निगम के समस्त संविदा, विशेष श्रेणी चालक, परिचालक एवं कार्यशाला में तैनात वाह्य सा्रेत तकनीकी कार्मिकों को पूर्व की भांति सभी वित्तीय लाभ प्रदान करते हुए वेतन का भुगतान करने, परिवहन निगम में कनिष्ठ लिपित से सहायक यातायात निरीक्षक के पद पर कार्य लिए जाने वाले डिपो एवं जिले से बाहर स्थानान्तरण संबंधित आदेश निगम मुख्यालय द्वारा किये गये है उनमें शिथिलता प्रदान करने की मांग की। धरना देने वालों में प्रदीप कुमार, लक्ष्मी चंद, राजेन्द्र पयाल, श्याम सिंह, वीर्र ंसह, दिनेश चंद, सुनील रावत, जितेन्द्र कुमार, अनिल सक्सेना, सतपार्ल ंसह, राहुल, कमल नेगी, रवि प्रकाश, सचिन कुमार, जमनोत्री देवी, इमरान, राजू, उमेश, आशुतोष, रघुवीर, पिंकू, रविन्द्र सिंह, सर्वेन्द्र प्रकाश आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!