उत्तराखंड

ट्रंचिंग ग्राउंड का ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर किया विरोध

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई टिहरी। नगर पंचायत लम्बगांव के ग्राम पंचायत जाखणी और भैलुंता के निकट बनाये जा रहे ट्रंचिंग ग्राउंड का ग्रामीणों ने विरोध शुरू कर दिया है। शुक्रवार को ग्रामीणों ने निर्माणाधीन ट्रंचिंग ग्रांउड में पहुंचकर पालिका व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। जिसक बाद डीएम को ज्ञापन भेजकर ट्रचिंग ग्राउंड न बनाने की मांग की। मांग न माने जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
निर्माणाधीन ट्रचिंग ग्राउंड पर पहुंचकर नारेबाजी कर विरोध करने के बाद डीएम इवा श्रीवास्तव को भेजे पत्र में ग्रामीणों ने अवगत कराया है कि बीते अगस्त माह में भी ट्रचिंग ग्राउंड को लेकर विरोध दर्ज करवाया गया था। जिस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। जिसके चलते एक बार फिर ग्रामीण विरोध करने को मजबूर हैं। नगर पंचायत लंबगांव डोबरा-लंबगांव रोड़ के आणगड्डा घोलियाढुंग में ट्रंचिंग ग्राउंड का निर्माण कर रहा है। जिससे कई बस्तियों के प्रदूषित होने का खतरा है। इससे कई गावों के पंपिंग पेयजल के स्रोत के साथ ही निकटस्थ की स्कूल के पेयजल स्रोत के प्रदूषित होने का बड़ा खतरा है। जिसके चलते सभी ग्रामीण इसका विरोध करते हैं। यदि ट्रचिंग ग्राउंड बनाने का काम नहीं रोका गया तो ग्रामीण धरना-प्रदर्शन व चक्काजाम जैसे आंदोलन को मजबूर होंगे।
ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने वालों में भैलुंता के प्रधान दिनेश जोशी, जाखणी के प्रधान सुविधा देवी सहित ग्रामीणों में मदन मोहन, भूपेंद्र प्रसाद, जयराम सेमवाल, मुरारी प्रसाद, लखपति प्रसाद, रोशल लाल, हर्षमणि डिमरी, सूरज प्रसाद, मनोहर लाल, सुंदर लाल, धनीराम, विजय प्रकाश, अयोध्या प्रसाद, धीरेंद्र, राकेश, गुड्डु खंडवाल, जगतराम जोशी, जितेंद्र प्रसाद शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!