लोकतंत्र की मजबूती के लिए अवश्य करें मतदान

Spread the love

स्वीप के सफल संचालन के लिए मतदाताओं को दिलवाई शपथ
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी । जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए आमजन से अवश्य मतदान करने की अपील की। कहा कि हमें प्रत्येक चुनाव में बढ़चढ़कर मतदान करना चाहिए।पौड़ी के मुख्यालय स्थित रामलीला ग्राउण्ड में आयोजित रामलीला मंचन के अवसर पर जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 के मध्यनजर जनपद में स्वीप (सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा और निर्वाचक सहभागिता) गतिविधियों के सफल संचालन एवं सम्पादन हेतु रामलीला देखने पहुंचे दर्शकों/मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई तथा संकल्प पत्र को संकल्प मटके में डालकर शुभारम्भ किया। इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष पौड़ी यशपाल बेनाम, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी विजय तिवारी, जिला पंचायत राज अधिकारी एम.एम. खान, रामलीला कमेटी के अध्यक्ष उमाशरण बत्र्थवाल, दिव्यांग मतदाता कान्ता प्रसाद सहित अन्य लोगों द्वारा शपथ ली गई।
इस मौके पर जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने रामलीला कमेटी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि आज इस अवसर पर वे प्रत्यक्ष रूप से राम जी से मुलाकात कर पाये। उन्होंने रामलीला ग्राउण्ड में उपस्थित विशाल जन समूह से कहा कि यह अवसर इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि इस वर्ष निर्वाचन प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि एक आदर्श नागरिक के रूप में मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आगामी विधान सभा चुनाव में एक आदर्श नागरिक के रूप में अपने मताधिकार का प्रयोग आवश्यक करें। साथ ही कहा कि नये मतदाता जो 1 जनवरी, 2022 को 18 वर्ष के पूर्ण करने वाले हैं, वे भी निर्वाचन प्रक्रिया में प्रतिभाग कर फार्म 6 भरकर निर्वाचक नामावली में अपना नाम अवश्य दर्ज करायें तथा अपने मताधिकार का प्रयोग कर एक आदर्श नागरिक के रूप में निर्वाचन प्रक्रिया के सफल संपादन में अपना सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि आज दिव्यांग मतदाता के रूप में कान्ता प्रसाद जी द्वारा भी एक आदर्श नागरिक के रूप में मतदान की शपथ ली गई है।
इस अवसर पर रामलीला कमेटी के संरक्षक गौरी शंकर थपलियाल, राम का किरदार निभा रहे गौरव, सीता का शालनी सुन्दरियाल, रावण जगत किशोर बड़थ्वाल एवं रामलीला में प्रतिभाग कर रहे अन्य कलाकार, संबंधित अधिकारी/कर्मचारी एवं जन समूह मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!