बिग ब्रेकिंग

टिहरी में बारिश से टूटी दीवार, घर में सो रहे दो बच्चे मलबे में दफन, जोशीमठ के ग्वाड में फटा बादल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

टिहरी, एजेंसी। टिहरी जिले के तहसील धनोल्टी के ग्राम मरोड़ा में रात्रि में हुई बारिश से एक घर की दीवार टूट गई। इस दौरान अंदर सो रहे दो बच्चों की मलबे के ढेर में दबने से दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ जोशीमठ के ग्वाड में बादल फटने की सूचना है।
मरोड़ा में प्रवीण दास के मकान के पीछे की दीवार टूटी। बच्चों के दादा प्रेमदास (60) के पैर पर हल्की चोट आई है। बच्चों के माता-पिता दूसरे कमरे में सो रहे थे। चंबा थानाध्यक्ष एल एस बुटोला ने बताया कि बीती रात 2 बजे के लगभग मरोड़ा क्षेत्र में जमकर बारिश हुई है।
सूचना पर राजस्व उप निरीक्षक ल्वारखा,पुलिस चौकी सत्यो रात को मौके पर पहुंची। बच्चों को मलबे से निकाला गया। दोनों बच्चों को 108 सेवा की मदद से पीएचसी सत्यो पहुंचाया गया, जिन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
मृतकों के नाम
-स्नेहा पुत्री प्रवीण दास उम्र 12 वर्ष
– रणवीर पुत्र प्रवीण दास उम्र 10 वर्ष मृतक
ग्वाड तोक में फटा बादल
जोशीमठ विकास खंड के थेग गांव के ग्वाड तोक में बादल फटा। ग्रामीण रात में घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर गए। गांव में पेयजल लाइन, रास्ते, कई मकान खतरे की जद में आ गए। जबकि सैकड़ों नाली भूमि बर्बाद हो गई। गांव के बादल फटने की जानकारी ग्राम प्रधान महावीर सिंह पंवार दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!