बिग ब्रेकिंग

बंशीधर भगत व उनके पुत्र हुए कोरोना संक्रमित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-24 अगस्त को दी थी गृह प्रवेश की दावत, पत्रकारों का भी होगा कोरोना टेस्ट
देहरादून। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। बीते शुक्रवार देर रात उनकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई है। इसके बाद भगत ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। बंशीधर भगत के कोविड-19 पॉजीटिव आने की सूचना मिलते ही बीजेपी नेताओं में हड़कंप मचा हुआ है। क्योंकि पिछले एक हफ्ते में भगत पार्टी के कई सीनियर लीडर से मुलाकात कर चुके हैं। 70 साल से अधिक उम्र के बंशीधर भगत 21 अगस्त को यमुना कॉलोनी स्थित आवास आर-5 में शिप्ट हुए थे। इस दिन भगत ने गृह प्रवेश पर समारोह का आयोजन किया था। बड़ी संख्या में नेता, पत्रकार और पार्टी वर्कर्स इस प्रोगाम में मौजूद थे। इसी कार्यक्रम में भाजयुमो के प्रदेश उपाध्यक्ष और बंशीधर भगत के बेटे विकास भगत भी मौजूद थे। कार्यक्रम के अगले दिन हल्द्वानी लौटे विकास भगत की तबीयत खराब हुई तो उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया। शुक्रवार को रिपोर्ट आई तो विकास भगत कोरोना पॉजिटिव निकले। इसके बाद बंशीधर भगत ने भी शुक्रवार को खुद को आईसोलेट कर अपना टेस्ट कराया तो भगत भी पॉजीटिव निकल गए। भगत को भी पैरों में दर्द और हल्के बुखार की शिकायत बताई जा रही है। भगत के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद से पत्रकारों व भाजपा के नेताओं में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि सीएम ने पार्टी के अनुरोध पर सभी की कोरोना जांच कराने के आदेश दे दिए है। पार्टी ने जांच कराने के लिए पत्रकारों से नाम मांगे है। रविवार को पत्रकारों व भगत से मिलने वालों के सैम्पल लिए जायेंगे। 24 अगस्त को भगत के घर पर एक और बडा आयोजन हुआ था। भगत ने इस दिन अपने आवास पर पत्रकारों को लंच पर इनवाइट किया था। मौका था खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन की पार्टी में वापसी का। 24 अगस्त की सुबह पहले भगत सीएम आवास पहुंचे थे। यहां विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन भी बुलाए गए थे। सीएम से मंत्रणा के बाद भगत अपने आवास पर पहुंचे जहां कार्यक्रम रखा गया था। पार्टी महामंत्री कुलदीप कुमार, राजेंद्र भंडारी, अजेंद्र अजय भी इसमें शामिल हुए तो राज्य मंत्री धन सिंह रावत, मीडिया प्रभारी देवेंद्र भसीन समेत कई पत्रकार मौजूद थे।
काम नहीं आया कोरोना से बचने वाला लॉकेट
देहरादून। उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष बंशीधर भगत पर पहले भी कोरोना को लेकर लापरवाही के आरोप लगते रहे हैं। कई मौकों पर बिना मास्क नजर आए भगत मीडिया की सुर्खियां और विपक्ष के निशाने पर भी बने रहे। भगत इसके जवाब में गले में लटके कोरोना लॉकेट का हवाला देते रहे है। भगत के गले में कोरोना से बचाने वाला केमिकल का एक पाउच हर समय लटका रहता था। भगत कहते थे कि इस पाऊच को लगाने से दो महीने तक एक मीटर की परिधि में कोई भी वायरस नहीं फटकता। इसी के सहारे भगत कोरोना संक्रमण को लेकर कई बार बेफिक्र नजर आते थे। कोरोना संक्रमित होने तक उनके गले में ये लॉकेट टंका हुआ था।

विधानसभा अध्यक्ष ने खुद को किया आइसोलेट
देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद अपने आप को यमुना कॉलोनी स्थित आर-1 शासकीय आवास पर सेल्फ आइसोलेट किया है। शनिवार को उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने जानकारी दी कि वह सेल्फ आइसोलेट होंगे एवं शीघ्र ही अपने एवं परिवार का कोरोना टेस्ट करवाएंगे। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने अपने सभी कार्यक्रम एवं बैठकों को भी स्थगित किया है। साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने भेंट करने वाले सभी लोगों से अगली सूचना तक उनसे ना मिलने की भी अपील की है। आपको बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के कोरोना पॉजिटिव आने पर यह कदम उठाया है। क्योंकि कुछ दिन पहले प्रदेश अध्यक्ष की भेंट विधानसभा अध्यक्ष से भी हुई थी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी तीन दिनों के लिए खुद को सेल्फ आइसोलेट किया था। निजी सुरक्षा अधिकारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया था। मुख्यमंत्री ने स्वयं ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। बीते सोमवार को मुख्यमंत्री के आर्थिक सलाहकार आलोक भट्ट कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में कार्यरत स्टाफ एवं सुरक्षा कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने भी सपरिवार एंटीजन टेस्ट कराया। कुल 107 व्यक्तियों का टेस्ट हुआ, जिनमें से दो संक्रमित पाए गए। दूसरा संक्रमित उनके ऑफिस स्टॉफ का ड्राइवर है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था कि कि अगले तीन दिन वह आइसोलेशन में रहेंगे और आवास से ही राज्य के विकास संबंधी कार्यक्रमों पर वर्चुअली नजर रखेंगे। दैकिन जागरण से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पूरी तरह स्वस्थ हैं। एंटीजन टेस्ट निगेटिव होने के बावजूद अगर कोरोना संक्रमण के कुछ लक्षण दिखे तो फिर दो-तीन बाद कोरोना टेस्ट कराएंगे।

भाजपा प्रदेश कार्यालय 2 दिन के लिए सील
देहरादून। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत व उनके बेटे के कोरोना पाजिटिव पाये जाने के बाद भाजपा प्रदेश कार्यालय को दो दिनों के लिए सील कर दिया गया है। वहीं पिछले कुछ दिनों में उनसे मिलने वाले नेताओं, मंत्रियों और कार्यकर्ताओं में हड़कंप मचा हुआ है। विदित हो कि देहरादून में बलबीर रोड पर भाजपा प्रदेश कार्यालय है। प्रदेश अध्यक्ष सहित पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का यहां आनाकृजाना लगा रहता है और प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात भी होती है। वहीं 21 अगस्त को बंशीधर भगत के आवास पर गृहप्रवेश का कार्यक्रम हुआ था जिसमें केन्द्रीय मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद तीरथ सिंह रावत के साथ ही अन्य मंत्री और विधायक भी शामिल हुए थे। अब इन सभी में हड़कंप मचा हुआ है। इसके बाद 23 अगस्त को भगत प्रदेश कार्य समिति की बैठक में शामिल हुए थे और 24 अगस्त को विधायक कुंवर प्रणव की भाजपा में वापसी पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के आवास पर भारी भीड़ जुटी थी। इसके बाद विधायक पूरन सिंह फर्त्याल ने भी उनसे भेंट की थी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब तक उनसे मिले लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। इन सभी को कोविड जांच कराने के साथ ही होम आइसोलेट होने को कहा गया है। वहीं भाजपा प्रदेश कार्यालय को अगले दो दिनों के लिए सील कर दिया गया है। इस कार्रवाई के साथ ही गेट पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है। इन दो दिनों में लोगों की आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी और प्रदेश कार्यालय को सैनिटाइज किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!