बिग ब्रेकिंग

हंसते-खिलखिलाते ले रहे थे यात्रा का आनंद, दबे पांव आई मौत और ले गई 24 जिंदगियां

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

खरगोन, एजेंसी। मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में एक बस के पुल से नीचे गिरने से 24 यात्रियों की मौत हो गई। हादसा इतना भीषण था कि 15 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मृतकों में नौ महिलाएं, नौ पुरुष और तीन बच्चे शामिल हैं। मृतक खरगोन और बड़वानी के बताए जा रहे हैं। बस श्रीखंडी से इंदौर जाने के लिए रवाना हुई थी। सभी यात्री हंसी-खुशी अपने परिवार वालों के साथ यात्रा कर रह थे। लेकिन खरगोन-ठीकरी मार्ग से गुजरते वक्त अचानक अनियंत्रित होकर बस बोराड़ नदी पर बने 50 फीट ऊंचे पुल से नीचे जा गिरी। हादसे के वक्त 45 से ज्यादा यात्री बस में सवार थे।
हादसे का शिकार बस मां शारदा ट्रैवल्स की है जिसका नंबर टढ10 ढ7755 है। बस सुबह के वक्त खरगोन के श्रीखंडी से रवाना हुई थी, जो कि डोंगरगांव और दसंगा के बीच सुबह करीब नौ बजे हादसे का शिकार हुई। हादसे की वजह पहले बस की तेज रफ्तार को माना जा रहा था, लेकिन प्रारंभिक जांच में बस की रफ्तार तेज होने की बात से इंकार किया जा रहा है। बस फिटनेस टेस्ट में भी फिट पाई गई है। बताया जा रहा है कि संकरा पुल होने की वजह से बस की रफ्तार ज्यादा तेज नहीं थी, शायद चालक को झपकी आने की वजह से ये हादसा हुआ है। हालांकि हादसे की सही वजह अब तक सामने नहीं आई है।
बोराड़ नदी सूखी थी, पुल से नीचे नदी के धरातल की गहराई करीब 50 फीट थी। बस अचानक रेलिंग तोड़ते हुए तेज झटके के साथ नीचे गिरी। बस के गिरते ही घटनास्थल पर चीख पुकार मच गया। घायल अपने परिजनों की सांसे टटोल रहे थे। जैसे ही आसपास के ग्रामीणों को हादसे की सूचना मिली उन्होंने पुलिस को जानकारी दी और तत्काल मदद के लिए मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने एंबुलेंस का इंतजार न करते हुए घायलों को अपने वाहनों से अस्पताल पहुंचाया। बाद में करीब सात एंबुलेंस की मदद से घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। फिलहाल गंभीर घायलों को इंदौर रेफर किया गया है।
बस में छोटे बच्चे भी सवार थे, हादसे के बाद लोग तुरंत बच्चों को गोद में लेकर इलाज कराने के लिए भागे। करीब 25 लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है। घायलों में कई बच्चे भी शामिल हैं। हादसे में मरने वालों में सबसे छोटे मृतक की उम्र महज 11 माह है। ऊन के घेगांवा का सोम अपने परिजनों के संग यात्रा कर रहा था। हादसे ने उस मासूम बच्चे से जिंदगी छीन ली।
भीषण हादसे पर पीएम मोदी, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि ‘खरगोन में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव मदद में जुटा है’
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त की है। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपये की सहायता राशि, गंभीर घायलों को 50 हजार और कम एवं साधारण घायलों को 25 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!