देश-विदेश

प्रभावित देशों से उड़ाने रोकने में क्यों हो रही देरी: केजरीवाल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कोरोनो वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से प्रभावित देशों से उड़ानों को रोकने में देरी पर सवाल उठाया है। उन्होंने इस मामले पर केंद्र सरकार को घेरा है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “कई देशों ने ओमिक्रॉन प्रभावित देशों से उड़ानें रोक दी हैं। हम इसमें देरी क्यों कर रहे हैं? हमने पहली लहर में भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रोकने में देरी की थी। अधिकांश उड़ानें दिल्ली से आती-जाती हैं। दिल्ली सबसे ज्यादा प्रभावित होता है। कृपया उड़ानें तुरंत रोक दें।”
अरविंद केजरीवाल ने इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नए संस्करण से प्रभावित देशों से भारत आने वाली उड़ानों को तत्काल प्रभाव से रोकने का आग्रह किया था। उन्होंने लिखा था, “हमारे देश ने पिछले डेढ़ साल से कोरोना के खिलाफ कड़ी लड़ाई लड़ी है। बड़ी मुश्किल से और हमारे लाखों कोविड योद्धाओं की निस्वार्थ सेवा के कारण हमारा देश स्वस्थ हुआ है।
बाक्स
यात्रियों का होम आइसोलेशन किया अनिवार्य
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने देश में आने वाले यात्रियों के लिए अपने दिशा-निर्देशों में संशोधन किया है। आगमन पर प्रभावित देशों के यात्रियों को आरटी-पीसीआर परीक्षण के बाद सात दिनों के लिए अनिवार्य होम आइसोलेशन के निर्देश दिए गए हैं। अन्य देशों के यात्रियों को हवाई अड्डे से बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी। उन्हें आगमन के बाद 14 दिनों के बाद तक अपने स्वास्थ्य की स्वयं निगरानी करने के लिए कहा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!