देश-विदेश

क्यों नहीं लगवाई थी कोरोना की वैक्सीन? अखिलेश ने विधानसभा में हकीकत से उठाया पर्दा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

लखनऊ , एजेंसी। कोरोना वैक्सीन न लगवाने को लेकर समाजवाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को विधानसभा में इस राज से आखिरकार पर्दा हटा दिया है। उन्होंने कोरोना वैक्सीन न लगवाए जाने के पीटे की वजह बताई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा राज्यपाल के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर कहा गया कि कुछ लोगों ने तो कोरोना वैक्सीन ही नहीं लगवाई। इस पर अखिलेश यादव ने जवाब देते हुए कहा कि उस वैक्सीन पर जो तस्वीर छापी गई उस तस्वीर की वजह से उन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई। उन्होंने तर्क दिया कि तमाम राष्ट्रों में वैक्सीन पर कोई तस्वीर अंकित नहीं की गई थी, लेकिन हमारे देश में कोरोना वैक्सीन पर तस्वीर थी।
बतादें कि कोरोना वैक्सीन को भाजपा का टीका बताकर इसे ना लगवाने की अपील करने वाले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव विधानसभा सत्र के दौरान सफाई दी थी। सपा प्रमुख ने बुधवार को विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के तंज का जवाब देते हुए कहा था कि वह वैज्ञानिक नहीं हैं लेकिन दुनियाभर में बहुत से लोगों ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया था। कोरोना संक्रमण की वजह से मौतों को लेकर अखिलेश यादव की ओर से लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख पर तंज कसा था। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा था कि अखिलेश ने कोरोना टीके को बीजेपी का टीका बता दिया था। वह ना तो टीका (कोरोना) लगवाते हैं और ना टीका (माथे पर तिलक) लगवाते हैं।
अखिलेश यादव ने देश में कोरोना टीकाकरण शुरू होने के बाद इसे बीजेपी का वैक्सीन बताते हुए कहा था कि वह इसे नहीं लगवाएंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि सपा की सरकार आने पर सबको मुफ्त टीका लगवाया जाएगा। कोरोना वैक्सीन को बीजेपी का टीका कहने पर अखिलेश यादव की काफी किरकिरी हुई थी। ना सिर्फ बीजेपी बल्कि दूसरे दलों के नेताओं ने भी उनके बयान को गलत और गैर-जिम्मेदाराना कह था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!