खेल

डब्ल्यूटीसी का फाइनल ड्रॉ होने पर विजेता का फैसला करे आईसीसी-गावस्कर की खास मांग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच बारिश से प्रभावित डब्ल्यूटीसी का फाइनल ड्रॉ होने की स्थिति में आईसीसी को विजेता का फैसला करने का तरीका खोजना चाहिए।
भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच बारिश से प्रभावित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल ड्रॉ होने की स्थिति में आईसीसी को विजेता का फैसला करने का तरीका खोजना चाहिए। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इंग्लैंड के मौसम से प्रभावित हुआ है और पहला और चौथा दिन पूरी तरह से धुल गया, जबकि खराब रोशनी के कारण अन्य दिन भी मैच बार-बार बाधित हुआ।
डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भले ही एक आरक्षित दिन हो, लेकिन पहले चार दिनों में से दो दिन कोई खेल संभव नहीं हो पाया, अगर खराब मौसम जारी रहा तो मैच ड्रॉ पर समाप्त हो सकता है।
गावस्कर ने ‘आज तक’ से कहा, “विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के ड्रॉ होने की स्थिति में विजेता चुनने का एक फॉर्मूला होना चाहिए। आईसीसी की क्रिकेट कमेटी को सोचना चाहिए और फिर फैसला लेना चाहिए।”
इस संस्करण में नियमों में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है क्योंकि आईसीसी ने पिछले महीने स्पष्ट कर दिया था कि भारत और न्यूजीलैंड ड्रॉ या टाई होने की स्थिति में ट्रॉफी साझा करेंगे। गावस्कर ने कहा, “ऐसा लगता है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ड्रॉ के रूप में समाप्त होगा और ट्रॉफी साझा की जाएगी। यह पहली बार होगा जब ट्रॉफी को फाइनल में साझा किया जाएगा।”
उन्होंने कहा, “दो दिनों में तीन पारियां पूरी करना वाकई मुश्किल होगा। हां, अगर दोनों टीमें वास्तव में खराब बल्लेबाजी करती हैं, तो तीनों पारियां पूरी हो सकती हैं।” डब्ल्यूटीसी फाइनल में अब तक कुल 141.1 ओवर फेंके गए हैं और मैच में अभी भी 196 ओवर बाकी हैं, अगर मौसम ने अनुमति दी तो परिणाम संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!