खेल

16 साल बाद पाकिस्तान में टी-20 सीरीज खेलेगा इंग्लैंड

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कराची। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड 16 साल बाद पाकिस्तान की यात्रा करने को तैयार हो गया है। अगले साल इंगलैंड की टीम 14 और 15 अक्टूबर को कराची में पाकिस्तान के खिलाफ 2 टी -20 मैच खेलेगी। इंग्लैंड 12 अक्टूबर को कराची पहुंचेगा, और दोनों पक्ष श्रृंखला के अंत में टी-20 विश्व कप के लिए 16 अक्टूबर को भारत के लिए प्रस्थान करेंगे। इंग्लैंड ने आखिरी बार 2005 में पाकिस्तान का दौरा किया था जब उन्होंने तीन टेस्ट और 5 एकदिवसीय मैच खेले थे। 2012 और 2015 में दोनों पक्षों के बीच संयुक्त अरब अमीरात में सीरीज खेली गई थी।
जनवरी 2021 में एक छोटे दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा पिछले महीने के निमंत्रण के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार शाम को 2021 दौरे की पुष्टि की। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने एक बयान में कहा- मुझे यह पुष्टि करते हुए खुशी हो रही है कि इंग्लैंड अक्टूबर 2021 में दो टी-20 इंटरनैशनल खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा। यह 16 वर्षों के लिए पाकिस्तान की अपनी पहली यात्रा होगी और 2022-23 सत्र में टेस्ट और सफेद बॉल दोनों के लिए दरवाजा खोल देगा।
वसीम ने आगे कहा कि ईसीबी की पुष्टि पाकिस्तान को सुरक्षित और सुरक्षित के रूप में आगे बढ़ाती है। ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने कहा- 2005 के बाद यह पहली बार होगा जब इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। यह दोनों देशों के लिए यह महत्वपूर्ण क्षण है। उन्होंने कहा-दो मैचों की श्रृंखला अक्टूबर और नवंबर 2021 के दौरान भारत में होने वाले आईसीसी टी 20 विश्व कप में अग्रणी इंग्लैंड टीम के लिए आदर्श तैयारी के रूप में काम करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!