कोटद्वार-पौड़ी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मेडिकल कालेज में अंतिम अवस्था में आ रहे मरीज, इसीलिए हो रही अधिक मौतें: चुफाल
जयन्त प्रतिनिधि।
श्रीनगर। सूबे के मुख्यमंत्री के बाद अब पौड़ी जनपद के प्रभारी मंत्री बिशन सिंह चुफाल भी राजकीय मेडिकल कालेज श्रीनगर के कोविड अस्पताल की व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आए हैं। चुफाल ने कोविड अस्पताल में आए दिन हो रही बड़ी संख्या में मौतों पर अपनी राय भी रखी है। चुफाल का कहना है कि राजकीय मेडिकल कालेज श्रीनगर के कोविड अस्पताल में मरीज अंतिम अवस्था में आ रहे हैं। इसलिए यहां मौते अधिक हो रही हैं।

बुधवार को जिला प्रभारी मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने राजकीय मेडिकल कालेज के कोविड अस्पताल में बन रहे आईसीयू वार्ड, आक्सीजन प्लांट व कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने मेडिकल कालेज कें प्राचार्य प्रो. सीएम रावत और कोविड अस्पताल के एमएस डा. केपी सिंह से अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड का निरीक्षण करते हुए कार्यदायी संस्था के इंजीनियर से कार्य प्रगति के बारे में भी पूछा। इंजीनियर ने बताया कि 27 मई तक वार्ड का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। जिस पर मंत्री ने कहा कि यदि निर्माण कार्य 27 मई से पूर्व पूर्ण होता है तो बेहतर रहेगा। उन्होंने कार्य की गति तेज करने के लिए शिफ्टवाइज काम करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रभारी मंत्री चुफाल ने कहा कि वह आईसीयू वार्ड निर्माण कार्य से पूरी तरह संतुष्ट हैं। मेडिकल कालेज के कोविड अस्पताल में आए दिन बड़ी संख्या में हो रही मौतों पर पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए चुफाल ने कहा कि यहां मरीज अंतिम
अवस्था में आ रहे हैं। जिससे यहां मौते हो रही हैं। वरिष्ठ डाक्टरों के वार्ड में न जाने के सवाल पर चुफाल ने कहा कि पहले यह शिकायत थी। लेकिन अब डाक्टर निरंतर मरीजों के पास जा रहे हैं। डाक्टरों के मरीज के पास जाने से मरीजों को मानसिक संतुष्टि मिलती है।

ब्लैक फंगस के मरीजो को भेजा जाएगा एम्स ऋषिकेश

प्रभारी मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि ब्लैक फंगस के मरीजों को एम्स ऋषिकेश भेजा जाएगा। हालांकि अभी तक जनपद में इस तरह का कोई मामला नहीं आया है। इसलिए इस संबंध में डाक्टरों को अभी ज्यादा जानकारी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!