बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार ट्रेफिक पुलिस का वीडियो बनाकर वायरल करना पड़ा महंगा: पहुंचा हवालात, कार हुई सीज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
रविवार को एक ट्रांसपोर्टर को कोटद्वार ट्रैफिक पुलिस की कार्यवाही का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करना भारी महंगा पड़ गया। पुलिस ने सोशल मीडिया पर इंटरसेप्टर में सवार ट्रैफिक पुलिस इंस्पेक्टर के साथी पुलिस कर्मी द्वारा गाड़ी की चाबी छीनने और मारपीट का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने पर हुई पुलिस की किरकरी के बाद युवक के खिलाफ कोटद्वार पुलिस ने ट्रैफिक इंस्पेक्टर की तहरीर पर सरकारी कार्यों में बाधा डालने, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम और माहमारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर उसकी कार सीज कर दी है।
कोतवाली कोटद्वार के कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र बिष्ट द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कोटद्वार ट्रैफिक प्रभारी निरीक्षक शिव कुमार ने कोतवाली कोटद्वार मेंं बताया कि वह रविवार की सुबह पुलिस कर्मियों के साथ कोरोना कफ्र्यू के दौरान शहर में ड्यूटी कर रहे थे। इस दौरान बीईएल रोड पर कार संख्या यूके 12डी/0891 से आ रहे कार सवार को रोका गया। जिसने अपना नाम संदीप सिंह बताया और वाहन के कागज लाने को कहा गया तो उक्त व्यक्ति वाहन से कागज लेने के लिए गया। वापिस आने पर संदीप अपने मोबाइल से सुनियोजित तरीके से वीडियो बनाने लगा और बोलने लगा कि मैं तुम लोगों की वीडियो बनाकर फेसबुक और व्हाटसअप पर वायरल कर दूंगा और तुम लोगों को नौकरी से बर्खास्त कर दूंगा। ट्रेफिक पुलिस कांस्टेबल एहसान ने सरकारी कार्य में बाधा न डालने के लिए कहा गया और उससे मोबाइल लेने की कोशिश की गई तो वह भागने लगा। अपने मोबाइल से झूठ-झूठ बोलने लगा कि यह लोग मेरे साथ मारपीट कर रहे हैं और अपनी गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गया। तहरीर में बताया कि संदीप सिंह द्वारा संपूर्ण लॉकडाउन होने के बाद भी राजकीय कार्यों में पूर्ण रूप से बाधा उत्पन्न की गई है। संदीप द्वारा केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया गया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि कोटद्वार ट्रैफिक पुलिस की ओर से कोतवाली कोटद्वार में दी गई तहरीर के बाद कोतवाली पुलिस ने संदीप के खिलाफ सरकारी कार्यों में बाधा डालने, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम और माहमारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने संदीप को गिरफ्तार कर उसकी कार सीज कर दी है।
ज्ञातव्य हो कि आज रविवार को कोटद्वार ट्रैफिक पुलिस द्वारा एक ट्रांसपोर्टर को प्रताड़ित करने का वीडियों बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। जिसमें बीईएल रोड पर इंटरसेप्टर वाहन में चैकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों ने जिला बिजनौर के बढ़िया निवासी संदीप की कार रोकी और उसकी चाबी निकाल ली। जिसके बाद कार स्वामी ने पुलिस कर्मियों की वीडियो बनाते हुए उनसे सवाल पूछा कि आपने चाबी क्यों निकाली है, इस दौरान उनके कैमरे के सामने खड़े सिपाही ने उनका फोन खींच लिया। पीड़ित संदीप की ओर से बनाई गई वीडियो में यह स्पष्ट रूप से सुना जा रहा है कि पुलिसकर्मी ने फोन खींचने के बाद मारपीट शुरू कर दी थी। मारपीट होने के बाद फिर से पीड़ित युवक ने वीडियो बनाकर पूछा तो यातायात पुलिस के तेवर बदले दिखे। इसकी दूसरी वीडियो में पुलिस के सिपाही और दीवान युवक से वीडियो बंद करके बात कर समाधान निकालने की बात कहने लगे। इसके बाद संदीप का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


जिसमें वह कह रहा है कि थाने से पांच छह सिपाहियों का समझौते के लिए दबाव बनाने का फोन आ रहा है और समझौता न होने पर उसे हवालात में बंद करने की बात की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!