देश-विदेश

पंजाब की पांच राज्यसभा सीटों पर आप प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन, मिला जीत का सर्टिफिकेट, भज्जी खुद नहीं पहुंचे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चंडीगढ़, एजेंसी। राज्य सभा सदस्य चुने गए हरभजन सिंह पहले दिन ही ‘हिट विकेट’ हो गए है। भज्जी शुक्रवार को राज्य सभा का सदस्य चुने जाने का सर्टिफिकेट लेने के लिए खुद नहीं पहुंचे। उनका सर्टिफिकेट कभी नवजोत सिंह सिद्घू के खजांची रहे गुलजार सिंह चाहल ने लिया, जबकि चार अन्य राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा, संजीव अरोड़ा, संदीप पाठक और अशोक मित्तल खुद सर्टिफिकेट लेने के लिए पहुंचे।
सुबह सबसे पहले संजीव अरोड़ा को मुख्य निर्वाचन अधिकारी-सह-पर्यवेक्षक डा़ एस करुणा राजू और राज्य सभा चुनाव पंजाब 2022 के रिटर्निंग अफसर-सह-पंजाब विधान सभा के सचिव सुरिंदर पाल ने सर्टिफिकेट सौंपा। इसके बाद संदीप कुमार पाठक, कैबिनेट मंत्री हरपाल सिंह चीमा और लाल चंद कटारूचक्क के साथ पहुंचे, जिनको सुरिंदर पाल ने सर्टिफिकेट सौंपा।
शाम को राघव चड्ढा और अशोक मित्तल ने सर्टिफिकेट लिया। अहम बात यह है कि क्रिकेटर व राज्य सभा सदस्य चुने गए हरभजन सिंह का सर्टिफिकेट लेने के लिए गुलजार इंदर सिंह चाहल पहुंचे। चाहल को कभी नवजोत सिंह सिद्घू ने पंजाब कांग्रेस का खजांची बनाया था।
चन्नी सरकार के एजी व डीजीपी नहीं बदलने को लेकर जब नवजोत सिंह सिद्घू ने प्रदेश प्रधान पद से इस्तीफा दिया था तब चाहल ने भी इस्तीफा दे दिया था। सिद्घू ने बाद में अपना इस्तीफा वापस ले लिया। इसके बाद सिद्घू के साथ जिन भी पदाधिकारियों ने इस्तीफे दिए थे वह रद कर दिए गए थे। चाहल का इस्तीफा भी रद हो गया था, लेकिन उन्होंने बाद में अपना पदभार ग्रहण नहीं किया।
अवैध खनन रोकने के लिए मंत्री हरजोत बैंस ने बनाया रोडमैप, खड्डों का होगा सीमांकन, डीसी व एसएसपी को विशेष निर्देश
भज्जी का सर्टिफिकेट चाहल द्वारा लेने को लेकर उंगलियां उठने लगी हैं। पंजाब लोक कांग्रेस के प्रवक्ता पृतपाल सिंह बलियावाल ने कहा कि जिस व्यक्ति के पास अपना सर्टिफिकेट लेने के लिए समय नहीं है, वह राज्य सभा में पंजाब के क्या मुद्दे उठाएंगे। बता दें कि आप के राज्यसभा सदस्यों को लेकर विपक्ष पहले से ही उंगलियां उठा रहा है। पांच में से 2 सदस्य पंजाब के बाहर के होने के कारण कांग्रेस आप की नीति पर उंगली उठा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!