देश-विदेश

अखिलेश बोले- सरकार के करीबी के कारण डूब गए जनता के 20 हजार करोड़, कहा, 2024 में भाजपाई हार की वजह समझ न पाएंगे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अतरौलिया (आजमगढ़) । सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वर्ष 2024 का चुनाव समाजवादियों के पक्ष में आएगा। मैनपुरी में हार का कारण आज तक भाजपाई समझ नहीं पाए, ठीक उसी तरह अगले साल होने वाले चुनाव के नतीजे होंगे। उनके तेवर तल्ख नजर आए, लेकिन सुभासपा अध्यक्ष के सपा ज्वाइन करने के सवाल पर नरम दिखे और कहा कि ओमप्रकाश खुद तय करेंगे।
उद्योगपति अदाणी का नाम न लेते हुए निशाने पर लिया। कहा कि देखिए सरकार के करीबी दूसरे नंबर से 209वें नंबर पर जा पहुंचे और जनता की गाढ़ी कमाई डूबने लगी है। उत्तर प्रदेश सरकार को बुल्डोजर पर घेरते हुए कहा कि देश कानून से चलता है।
अखिलेश यादव पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बलराम यादव की पत्नी एवं विधायक डा़ संग्राम यादव की मां लल्ली देवी के निधन पर शोक जताने सेनपुर गांव आए थे। उन्होंने कहा कि विधानसभा में सरकार जवाब देने की बजाए उल्टा सवाल पूछती है। ज्वलंत मुद्दों से लोगों का दिमाग भटकाया जा रहा है। सरकार के करीबी के कारण एसबीआइ और एलआइसी में डूब रही लोगों पूंजी पर सरकार खामोश है।
डीजल, पेट्रोल, बिजली, बस के किराए महंगे होने संबंधी सवालों का कोई जवाब नहीं। बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है, नौजवान रोजगार के लिए भटक रहा है। सरकार बेरोजगारी दर 4़2 प्रतिशत का आंकड़ा दी है, लेकिन यह आया कहां से, इसका कोई जवाब नहीं। सरकार जनगणना कराती, तो प्रत्येक तबका आगे बढ़ता। प्रयागराज में फिल्मों की शूटिंग की तरह की गई हत्या सरकार के कानून व्यवस्था पर बड़ा सवाल है।
इससे पूर्व बलराम यादव के आवास पहुंचे तो दिवंगत लल्ली देवी के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर संवेदना जताई। करीब डेढ़ घंटा मौजूद रहकर दुख, दर्द बांटे और भरोसा जताया कि मेरा परिवार आपके साथ है। नेताजी का इस परिवार से पुराना नाता रहा है।
वहां से निकले तो आजमगढ़ शहर में गोपालपुर के विधायक नफीस अहमद के घर पहुंच उनकी भाभी के निधन पर संवेदना जताई। विधायक आलम बदी आजमी, अखिलेश यादव के अलावा नंदकिशोर यादव, विशाल वर्मा, कमला यादव, प्रेमा यादव, रामआसरे विश्वकर्मा, रामदुलार राजभर, विजय यादव, बबिता चौहान, बृजलाल सोनकर, पूजा पटेल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!