कोटद्वार-पौड़ी

तहसील दिवस में छाई रही मूलभूत समस्याएं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

अपर जिलाधिकारी ईला गिरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई बैठक
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार तहसील में आयोजित तहसील दिवस में बिजली, पानी, सड़क सहित अन्य मूलभूत समस्याएं छाई गई। आमजन ने अधिकारियों से जल्द से जल्द उनकी समस्याओं के निराकरण की मांग उठाई। इस दौरान तहसील दिवस में कुछ सात शिकायतें उठाई गई। जबकि 35 पेंशन संबंधी शिकायतों का मौके पर निराकरण किया गया।
मंगलवार को तहसील सभागार में अपर जिलाधिकारी ईला गिरी की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। क्षेत्रवासियों ने अपर जिलाधिकारी के समक्ष मूलभूत सुविधाएं रखी। कहा कि शहर की सड़कें बदहाल स्थिति में पड़ी हुई हैं। लेकिन, अब तक इनकी मरम्मत की सुध नहीं ली गई है। जबकि, वर्तमान में तो बरसात भी समाप्त हो चुकी हैं। तहसील दिवस में क्षेत्रवासियों ने राजस्व से संबंधित अन्य कुल सात ही समस्याएं उठा। समस्याओं के निराकरण को अपर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। कहा कि जनता के हित को देखते हुए एक माह के भीतर सभी समस्याओं का निराकरण किया जाना आवश्यक है। तहसील दिवस में 35 पेंशन संबंधी समस्याओं का निराकरण किया गया।

आपत्तियों पर की सुनवाई
कोटद्वार में बनाए जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग की परिधि में आने वाले लोगों की अपत्तियों पर मंगलवार को भी अपर जिलाधिकारी ने सुनवाई की। मंगलवार को जीतपुर के लोगों की आपत्तियों पर सुनवाई हुई। सुनवाई में भूमि अधिग्रहण से जुड़ी हुई कुल 02 आपत्तियां प्राप्त हुई, जिसमें से एक आपत्ति जीतपुर गांव व एक आपत्ति कोटद्वार गांव से संबंधित थी। प्राप्त हुई आपत्तियों का निस्तारण मौके पर ही कर लिया गया। इस दौरान लोगों ने अपर जिलाधिकारी को राष्ट्रीय राजमार्ग के एलाइमेंट बदलने से संबंधित ज्ञापन भी दिया। राष्ट्रीय राजमार्ग चार लेन करने की परिधि में इस क्षेत्र के कुल 07 गांव की कुछ भूमि आ रही हैं, जिनकी सुनवाई की जा रही है। अपर जिलाधिकारी ईला गिरी ने बताया कि आगामी 21 अक्टूबर को ग्राम नाथोपुर, रतनपुर व विशनपुर की सुनवाई की जायेगी। इसके अतिरिक्त अपर जिलाधिकारी ने तहसील कोटद्वार में राजस्व अमीनों से संबंधित कार्यों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी अमीन अपने कर्तव्यों को लेकर सजग रहें साथ ही उनके द्वारा जो भी निरीक्षण किए जाते है, उसकी निरीक्षण आख्या सक्षम प्राधिकारी से प्रमाणित करवाएं। इस अवसर पर तहसीलदार सुधा डोभाल सहित संबंधित कार्मिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!