देश-विदेश

भाजपा अध्यक्ष खढ नड्डा ने किया सिरमौर के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, पीड़ितों से भी की मुलाकात

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पांवटा साहिब, एजेंसी। हिमाचल प्रदेश को बरसात ने इस बार कभी ना भूलने वाले जख्म दिए हैं। ऐसे में केंद्र और प्रदेश की सरकार इन जख्मों पर मरहम लगाने में जुटी है। प्रदेश और केंद्र सरकार के नेता लगातार आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर आज पांवटा साहिब के सिरमौरीताल में आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने पहुंचे। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल, सांसद सुरेश कश्यप और पांवटा साहिब विधायक सुखराम चौधरी भी मौजूद रहे। दोनों नेता सबसे पहले पांवटा साहिब क्षेत्र के सिरमौरी ताल गांव पहुंचे। यहां उन्होंने आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया और पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। साथ ही सिरमौरी ताल में बादल फटने से तबाह हुए क्षेत्र का दौरा किया। सिरमौरी ताल में एक ही परिवार के पांच लोगों की मालबे में दबकर मौत हो गई थी।
भाजपा नेताओं ने सबसे पहले राष्ट्रीय राजमार्ग 707 के उस हिस्से का अवलोकन किया जहां हर साल कई बार सड़क टूटती है और लगभग एक महीने तक सड़क मार्ग बाधित रहता है। इसके उपरांत दोनों नेताओं ने बादल फटने से तबाह हुए सिरमौरीताल गांव का दौरा किया। यहां केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष ने स्थानीय भाजपा नेताओं और स्थानीय प्रशासन से नुकसान के बारे में रिपोर्ट तलब की साथ ही आपदा के बारे में स्थानीय लोगों से भी बात की। इस दौरान उन्होंने आपदा पीड़ितों के लिए राजबन में स्थापित राहत शिविर केंद्र का भी दौरा किया। यहां दोनों नेताओं ने विनोद कुमार से भी भेंट की। नेताओं ने बाढ़ में अपने परिवार के 5 लोगों को खो चुके विनोद कुमार को सांत्वना दी। साथ ही हर संभव सहायता का भी आश्वासन दिया।
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार हिमाचल के हालात पर नजर रखे हुए हैं। केंद्र से आपदा पीड़ितों के लिए हर संभव मदद भेजने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह इस दौरे के बाद केंद्र के समक्ष नुकसान का ब्योरा रखेंगे। जेपी नड्डा ने आश्वासन दिया कि हिमाचल में हुए नुकसान की हर संभव भरपाई का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आपदा में प्रदेश की मदद के लिए ना केंद्र सरकार पीछे रही है, ना रहेगी। मैं प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार की ओर से आपदा पीड़ितों से मिलने आया हूं आज प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी मिलेगें और केंद्र सरकार के समक्ष भी हिमाचल के मुद्दे रखूंगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!