Uncategorized

चकराता-त्यूणी में बढ़ रहा कोरोना ग्राफ, 28 लोग मिले संक्रमित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। जौनसार-बावर के चकराता और त्यूणी क्षेत्र में सोमवार को कोरोना के 28 नए मामले सामने आए। इसमें आठ लोग कोरोना संक्रमित सदर बाजार चकराता के रहने वाले हैं। इसके अलावा त्यूणी में छह लोग कारोना संक्रमित मिले। एसडीएम संगीता कनौजिया ने कहा कि सदर बाजार चकराता में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आने से संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाने की रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित की गई है। पिछले कुछ दिनों से जौनसार-बावर के त्यूणी, चकराता और कालसी तहसील क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को चल रही स्वास्थ्य विभाग की जांच में आए दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। उपजिला चिकित्सालय विकासनगर एवं सीएचसी चकराता के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केशर सिंह चौहान ने कहा कि चकराता क्षेत्र में कुल 104 व्यक्तियों की आरटीपीसीआर और 20 के एंटीजन टेस्ट की मेडिकल जांच रिपोर्ट आने से कुल 22 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।
इनमें आठ लोग कोरोना संक्रमित सदर बाजार चकराता क्षेत्र के हैं, जबकि 14 अन्य कोरोना संक्रमित मरीज चकराता और कालसी प्रखंड से जुड़े विभिन्न गांवों के है। स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में कोरोना संक्रमित सभी मरीज होम आइसोलेट हैं। सीमांत राजकीय अस्पताल त्यूणी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. नरेंद्र राणा ने कहा कि सीएचसी त्यूणी में 26 व्यक्तियों के एंटीजन टेस्ट होने से छह लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिन्हें होम आइसोलेट किया गया है। इस तरह क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या करीब डेढ़ सौ हो गई। सदर बाजार चकराता में कोरोना के मामले बढ़ने से एसडीएम संगीता कनौजिया ने जन सुरक्षा के लिहाज से संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाने की बात कही है। जौनसार-बावर व पछवादून में चल रहे टीकाकरण अभियान में कुल 436 नागरिकों का वैक्सीनेशन किया गया। इसमें 162 नागरिकों ने पहला टीका लगवाया और 274 वरिष्ठ नागरिकों को इसकी दूसरी डोज दी गई। चिकित्सा अधीक्षक चकराता डॉ. केशर सिंह चौहान ने कहा कि सीएचसी चकराता और राजकीय अस्पताल त्यूणी में टीकाकरण अभियान में कुल 102 नागरिकों में से 40 को पहली और 62 वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना की दूसरी डोज दी गई।
राजकीय अस्पताल कालसी की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. गरिमा भट्ट ने कहा कि प्रखंड से जुड़े सीएचसी साहिया और पीएचसी कालसी में कुल 77 नागरिकों में से 28 को पहली और 49 वरिष्ठ नागरिकों को दूसरी डोज दी गई। इसी तरह सीएचसी सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विनीता स्याना ने कहा कि प्रखंड से जुड़े सीएचसी सहसपुर, पीएचसी सेलाकुई और पीएचसी नया गांव पेलियो में टीकाकरण अभियान के तहत कुल 257 नागरिकों में से 98 ने कोरोना का पहला टीका लगवाया और 159 वरिष्ठ नागरिकों को दूसरी डोज दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!