उत्तराखंड

सीएम ने टिहरी में मेडिकल कालेज स्थापित करने का भरोसा दिया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई टिहरी। मुख्यमंत्री ने पीआईसी मैदान में अपने संबोधन के दौरान घोषणा करते हुए कहा कि टिहरी हाइड्रो इंजीनियरिंग कालेज को आईआईटी का स्वरूप प्रदान किये जाने को केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जायेगा। टिहरी में मेडिकल स्थापित करने के लिए भी केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जायेगा। घोषणा कर कहा कि नई टिहरी शहर के लिए रीह से शुद्घ पेयजल की योजना तैयार करायी जायेगी।
सीएम ने नई टिहरी नगर के पिकनिक स्पट को ईको पार्क के रूप विकसित कर पर्यटकों की सुविधा के लिए संचालित किया जायेगा। विधानसभा क्षेत्र-धनोल्टी के छाम-बल्डोगी में पैदल झूला पुल का निर्माण कराया जाएगा। राजकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय थान का इण्टरमीडिएट स्तर पर उच्चीकरण कराया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र-देवप्रयाग के नैखरी महाविद्यालय को श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का र्केपस बनाया जाएगा। बगडवालधार से टकोली मोटर मार्ग पर हट मिक्सिंग का कार्य कराया जाएगा। धारी ढुण्डसिर मोटर मार्ग हट मिक्सिंग का कार्य कराया जाएगा।
विधानसभा क्षेत्र घनसाली के भिलंगना क्षेत्र के अन्तर्गत महाविद्यालय की स्थापना की स्वीति दी जाएगी। विधानसभा क्षेत्र घनसाली के अन्तर्गत गौरिया से गोदी तक मोटर मार्ग का नवनिर्माण कराया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र घनसाली के अन्तर्गत नागेश्वरसौड व डांगी नैलचामी में केन्द्रीयत बैंक की शाखायें खुलवाये जाने का प्रयास किया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र प्रतापनगर के पट्टी भूदरा के 24 गांव में पेयजल की समस्या के समाधान को बालगंगा से पम्पिंग योजना का निर्माण कराया जाएगा। डोबरा से लम्बगांव तक सड़क का डेढ़ लेन निर्माण एवं हटमिक्स डामरीकरण कराया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!