उत्तराखंड

ऊखीमठ बाजार में जाम ने बढ़ाई मुश्किल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रप्रयाग। नगर में स्थित बहुमंजिला पार्किंग का संचालन व्यवस्थित न होने के चलते बाजार में प्रतिदिन जाम लग रहा है। जिससे आवाजाही में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन बाजार में वाहनों के अनियोजित खड़े होने से लोगों को परेशानियां हो रही है। शनिवार को भी लोगों को जाम से परेशान होना पड़ा।
केंद्र सरकार के पर्यटन मंत्रालय की प्रसाद योजना में वर्ष 2016 में ऊखीमठ नगर में बहुमंजिला पार्किंग के लिए 3 करोड़ 31 लाख स्वीत हुए थे। जिसका निर्माण कार्य उत्तर प्रदेश निर्माण निगम द्वारा 2017 में शुरू करके जनवरी 2021 में पूरा किया गया। जिसका संचालन जुलाई 2022 में नगर पंचायत द्वारा शुरू किया गया है। 50 छोटे वाहनों की क्षमता वाली पार्किंग में छह माह बीतने के बावजूद भी नगर पंचायत 10 से अधिक वाहन तक पार्क नहीं करवा पा रही है। वहीं दूसरी ओर ऊखीमठ बाजार में खड़े आढ़े तिरटे वाहनों से प्रतिदिन जाम लग रहा है। जिससे बाजार में आवाजाही करने वाले राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व में नगर पंचायत व पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों से पार्किंग में वाहनों को खड़ा करने की अपील भी की गयी थी लेकिन सख्ती न होने के चलते लोग पार्किंग के बजाए सड़कों पर ही वाहनों को खड़ा करना उचित समझ रहे हैं। प्रतिदिन जाम की समस्या के बावजूद भी प्रशासन पार्किंग में वाहनों को खड़ा करवाने में कोई दिलचस्पी नहीं ले रहा है।
व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजीव भट्ट ने बताया कि प्रतिदिन जाम की समस्या से परेशान होना पड़ रहा है। इस सम्बंध में कई बार नगर पंचायत को अवगत किया गया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हो पा रही है। ईओ नगर पंचायत मोहन सिंह बनोला का कहना है कि हम कई बार पार्किंग में वाहनों को खड़ा करने की लोगों से अपील कर चुके हैं लेकिन पुलिस प्रशासन सहयोग नहीं कर रहा। एसओ ऊखीमठ राजीव चौहान का कहना है कि मामले को संज्ञान में लेकर जल्द कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!